IPL 2022 LSG vs GT: रातभर सो नहीं पाया 22 वर्षीय युवा खिलाड़ी, डेब्यू मैच में ही गरजा बल्ला किया बड़ा कारनामा
IPL 2022 LSG vs GT: रातभर सो नहीं पाया 22 वर्षीय युवा खिलाड़ी, डेब्यू मैच में ही गरजा बल्ला किया बड़ा कारनामा

LSG Vs GT : इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) के इस सीजन की दो नई टीम गुजरात टाइटंस ( Gujrat Titans) और लखनऊ सुपर जायंट्स ( Lucknow Super Giants) के बीच 28 मार्च को वानखेड़े स्टेडियम ( Wankhede Stadium) में मैच खेला गया। जिसमें गुजरात टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ( Hardik Pandya) और लखनऊ टीम के कप्तान केएल राहुल ( KL Rahul) के बीच टॉस हुआ, गुजरात टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की। लखनऊ टीम ने 158 का लक्ष्य दिया जिसे गुजरात में बनाकर मुकाबला अपने हक में कर लिया। इस मैच के रिज़ल्ट के साथ ही युवा खिलाड़ी आयुष बदोनी ( Ayush Badoni) भी चर्चाएं हैं।

युवा खिलाड़ी ने संभाला लखनऊ की पारी, कहा रात भर सो नहीं पाया

KRUNAL DEEPAK HOODA

22 वर्ष के आयुष बदोनी ( Ayush Badoni) ने आईपीएल की नई टीम खनऊ सुपर जायंट्स के लिए एक बेहतरीन पारी खेली। इस पारी को उन्होंने तब खेला जब खुद कप्तान भी पवेलियन जा चुके थे। साथ ही शुरुआती चार बल्लेबाज मात्र 30 रन पर आउट हो गए थे। लखनऊ टीम की पारी खतम होने के बाद उनसे बातचीत की गई। जिसमे आयुष बदोनी ( Ayush Badoni) ने बताया कि,

“मैं स्कोर की ओर नहीं देख रहा था, मैं सिर्फ अपनी बल्लेबाजी कर रहा था और अर्धशतक के बारे में भी नहीं सोच रहा था। मैं उस समय सिर्फ अपना स्वाभाविक खेल खेलना चाहता था। वहां पहुंचने के बाद ही मुझे इस बात का एहसास हुआ, कि मैने अर्धशतक बनाया है। मैं कल रात सो भी नहीं सका, मैं काफी घबराया हुआ था। जब मेरे बल्ले से पहली बाउंड्री लगी उसके बाद मुझमें आत्मविश्वास आया। गेंद शुरूआत में कट रही थी और छह ओवर के बाद विकेट सपाट हो जाती है। मुझे लगता है कि हमें बोर्ड पर अच्छा स्कोर मिला है”।

गुजरात टाइटंस ने दर्ज की जीत

गुजरात टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या में टॉस जीकर पहले गेंदबाजी का निर्णय किया। जोकि टीम के लिए वानखेड़े की पिच पर सही साबित हुआ। हार्दिक पांड्या की टीम ने विरोधी टीम को 158 के लक्ष्य पर रोक दिया। मोहम्मद शमी ने कप्तान केएल राहुल को शून्य और दूसरे सलामी बल्लेबाज डी कॉक को 7 रन पर चलता किया। टीम की ओर से दीपक हुड्डा और आयुष बदोनी में अर्धशतकीय पारी खेली। अंत में कृणाल पांड्या ने मैच समाप्त किया।

जवाब में गुजरात टाइटंस ने 19.4 गेंद पर पांच विकेट के नुकसान के बाद मुकाबला जीत लिया। राहुल तेवतिया में नाबाद 40 रन की सबसे ज्यादा रन की पारी खेली। साथ ही मैन ऑफ द मैच मोहम्मद शमी रहे। जिन्होंने 4 ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट अपने नाम कर लिए।

ALSO READ:IPL 2022, GT vs LSG, STATS: मैच में बने 9 बड़े रिकॉर्ड, हार्दिक पंड्या ने वापसी करते ही लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी