INDIAN TEAM

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) अपने अंतिम पड़ाव पर आ पहुंची है। लीग मैच के साथ-साथ जल्द ही आईपीएल 2022 (IPL 2022) का विनर भी मिल जायेगा। जिसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) अपने टी20 ऑस्ट्रेलिया मिशन पर लग जायेगी। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप की बेहद मजबूत टीम मानी जा रही है। पिछली बार सेमीफाइनल तक का सफर भी तय नहीं कर पाने के बाद इस बार भारतीय टीम ऑल राउंडर खिलाड़ियों पर ज्यादा ध्यान देगी, ऐसा बीसीसीआई (BCCI) की तरफ से कई बयान सामने आ चुका है। गेंदबाज जोकि जरूरत पड़ने पर टीम को बल्ले से भी समर्थन कर सके, पिछले आईसीसी टूर्नामेंट (ICC TROPHY) में इस बात की भी काफी कमी खली थी।

जिसके बाद अब इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम इस बेहतरीन ऑल राउंडर को टीम की स्क्वाड में जगह जरूर देना चाहेगी। आईपीएल (IPL 2022) में गेंद के साथ साथ बल्ले से भी अपना कमाल का खेल दिखाया है। जिसके बाद भारतीय चयनकर्ता इस खिलाड़ी के विषय में चर्चा करके टीम में स्थान देने के विषय में विचार करेंगे।

T 20 विश्व कप के प्रबल दावेदार हैं रविचंद्रन अश्विन

Ravichandran Ashwin RAJSTHAN ROYALS

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) जिस तरह से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में प्रदर्शन कर रहे हैं। वो इस साल होने वाले ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व स्क्वाड का हिस्सा बनते जरूर नजर आ सकते हैं। रविचंद्रन अश्विन के पास वर्तमान फॉर्म के साथ-साथ अनुभव भी है। जोकि रविचंद्रन अश्विन को अन्य खिलाड़ियों से अलग कर देता है। इसलिए रविचंद्रन अश्विन इस बार भारतीय क्रिकेट टीम जोकि ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के लिए जाएगी, उसमे उनकी जगह लगभग पक्की कही जा सकती है।

ALSO READ: IPL 2022, CSK vs RR: राजस्थान के खिलाफ मैच के बाद गुस्सा हुए महेंद्र सिंह धोनी, इस खिलाड़ी पर फूटा हार का गुस्सा

बल्ले और गेंद से कर रहे हैं कमाल

Ravichandran Ashwin

रविचंद्रन अश्विन को भारत के एक शानदार स्पिन गेंदबाज के तौर पर जाना जाता है। साथ ही वो टेस्ट मैच में बल्लेबाजी भी करते हैं। साथ ही अन्य दोनों फॉर्मेट में भी जरूरत पड़ने पर बल्लेबाजी भी करते हैं, लेकिन अब वो बल्ले से मैच भी जिताने लगे हैं। आईपीएल में इस साल उन्होंने अपने बल्ले से मैच जिताए हैं। यही नहीं आईपीएल 2022 के इस सीजन में रविचंद्रन अश्विन ने अभी तक 14 मैच में 7.14 की इकॉनिमी से 11 विकेट चटकाए हैं, वहीं इतने ही मैच में 30.50 की औसत और 146 के स्ट्राइक रेट से 183 रन भी बनाए हैं, जिसमे एक अर्द्धशतक भी शामिल है।

राजस्थान रॉयल्स के आखिरी लीग मैच में रविचंद्रन अश्विन ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 23 गेंदों में 173 के स्ट्राइक रेट से 40 रन बनाए हैं। जिसमें 2 चौके और 3 छक्के लगाए हैं। साथ ही एक विकेट भी अपने नाम किया था।

ALSO READ: Tim David ने चुनी अपनी ऑल टाइम फेवरेट टी20 टीम, रोहित शर्मा को किया टीम से बाहर, इस भारतीय को बनाया कप्तान