PBKS IPL 2022
PBKS IPL 2022

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL ) 2022 में 38वां मैच चेन्नई सुपरकिंग्स ( Chennai Super Kings) और पंजाब किंग्स ( Punjab Kings) के बीच वानखेड़े स्टेडियम ( Wankhede Stadium) में खेला गया। इस मैच में पंजाब किंग्स ( PBKS) ने चेन्नई सुपरकिंग्स ( CSK) को 11 रन से मात दी। इस मैच में पंजाब किंग्स के एक गेंदबाज का प्रदर्शन सामने निकलकर आया। कई प्रतिभावान खिलाड़ियों से भरी टीम ने पंजाब किंग्स ने उन खिलाड़ियों को छोड़कर इस युवा खिलाड़ी को रिटेन किया था, जिसके बाद से ये गेंदबाज अपनी गेंदबाजी से टीम के लिए काफी बेहतर काम कर रहा है। साथ ही बीती रात चेन्नई के मैच में इस युवा खिलाड़ी ने साबित कर दिया कि आखिर क्यों कई प्रतिभावान खिलाड़ियों के होते हुआ पंजाब किंग्स ने इस खिलाड़ी को रिटेन किया था।

महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज भी रन बनाने के लिए करते रहे संघर्ष

पंजाब किंग्स जीत

इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम अनुभव का पूरा इस्तेमाल करने वाली टीम मानी जाती है। भले ही चेन्नई सुपरकिंग्स का आईपीएल का 15वां सीजन अच्छा नहीं जा रहा लेकिन टीम के खिलाड़ी गेंदबाजी की धज्जियां उड़ाता जानते हैं। ऐसे में पंजाब किंग्स के रिटेन गेंदबाज अर्शदीप सिंह ( Arshdeep Singh) ने मैच में काफी किफायती गेंदबाजी की है। उन्होंने अपने 4 ओवर्स गेंदबाजी में मात्र 5.75 की इकोनॉमी से सिर्फ 23 रन दिए और 1 विकेट हासिल किया।

अर्शदीप सिंह ने अपने 17वें ओवर में 6 और 19वें ओवर में 8 रन खर्चे। जिसमें एक चौका शामिल था और मैदान पर रविंद्र जडेजा और महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज खिलाड़ी मौजूद थे। जिसके बाद 20वें ओवर के लिए चेन्नई पर दबाव आ गया और पंजाब किंग्स 11 रन से मैच जीत गई।

भारत को आईपीएल से मिला जसप्रीत बुमराह जैसा एक और गेंदबाज

arshdeep SINGH

पंजाब के 23 साल के युवा खिलाड़ी अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अभी तक अपने अभी तक के 8 मैचों में 3 विकेट हासिल किए हैं। लेकिन इस टी20 लीग में जहां चौकों और छक्कों की बारिश होती है, उन्होंने सिर्फ 8.00 की इकोनॉमी से रन खर्च किए हैं। जिससे पंजाब किंग्स टीम के लिए मुकाबलें में कम रन खर्चना जीतने में काफी काम आ रहा है।

आईपीएल के 15वें संस्करण में वो डेथ ओवर्स में सबसे शानदार और किफायती गेंदबाजी कर रहे हैं। अगर युवा खिलाड़ी के आईपीएल करियर की बात करें, तो अर्शदीप सिंह ने अब तक कुल 31 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 8.58 की इकोनॉमी से 33 विकेट हासिल कर अपने नाम किए हैं। जिसमें आईपीएल की एक बार पारी में 5 विकेट हासिल करने का कारनामा भी वो अपने नाम कर चुके हैं।

ALSO READ:CSK VS PBKS; POINT TABLES: 38वें मैच के बाद आईपीएल 2022 का प्लेऑफ हुआ साफ़, इन 4 टीमों की पक्की हुई जगह!

टीम इंडिया से जल्द आ सकता है बुलावा

arshdeep-punjab

इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छे प्रदर्शन के बाद अर्शदीप सिंह को भारतीय क्रिकेट टीम में खेलने का इंतजार होगा। 23 साल की उम्र में भी अर्शदीप सिंह को जसप्रीत बुमराह की तरह सटीक यॉर्कर गेंद डालने का हुनर बखूबी आता है। साथ ही आपको ये जानकर हैरानी होगी की इस आईपीएल सीजन अर्शदीप सिंह ने जसप्रीत बुमराह से ज्यादा यॉर्कर फेकी हैं, जिसमे उनकी औसत लगभग 6 से कम की रही है।

ALSO READ: IPL 2022, PURPLE AND ORANGE CAP UPDATED LIST: केएल राहुल ने ऑरेंज कैप के लिए दी जॉस बटलर को चुनौती, भारतीय खिलाड़ियों से बहुत पीछे रह गये विदेशी खिलाड़ी