आखिरी मैच से पहले KKR के साथ भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, टीम इंडिया का ये मैच विनर खिलाड़ी हुआ चोटिल
आखिरी मैच से पहले KKR के साथ भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, टीम इंडिया का ये मैच विनर खिलाड़ी हुआ चोटिल

Ajinkya Rahane Ruled out IPL 2022 : कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को अपना आखिरी लीग मैच लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ खेलना है। लेकिन इस सीजन अपने खिलाड़ियों के निराशजनक प्रदर्शन से परेशान केकेआर (KKR) को अब एक और झटका लग गया है। KKR को पिछले दो मैच में अच्छी शुरुआत देने वाले अजिंक्य रहाणे रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल 2022 से बाहर हो गए हैं। वहीं केकेआर (KKR) के साथ-साथ वो आईपीएल के बाद होने वाले इंग्लैंड दौरे से भी बाहर हो सकते हैं। याद दिला दें, भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के साथ मैच के लिए 20 जून को रवाना होगी। जिसके लिए अब सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे इंजर्ड हो गए हैं वो इस मैच से बाहर हो सकते हैं।

SRH के खिलाफ मैच में हुई हैमस्ट्रिंग इंजरी

Ajinkaya Rahane on drop

इंडियन प्रीमियर लीग का कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए सफर खत्म होते-होते पैट कमिंस के साथ अजिंक्य रहाणे भी चोटिल हो गए हैं। अजिंक्य रहाणे सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए थे। लेकिन फील्डिंग के दौरान उनकी जगह सब्सिट्यूड ने फील्डिंग की थी।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में अजिंक्य रहाणे ने 116 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की थी। पारी में 3 छक्के की मदद से 24 गेंद पर 28 रन भी बनाए थे। लेकिन फील्डिंग के दौरान वो नजर नही आए थे। मैच के दौरान खिलाड़ी को हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी। जिसके चलते क्षेत्र रक्षण के लिए मैदान पर नहीं उतरे थे, जिसके बाद अब रिपोर्ट्स लीग मुताबिक से बाहर हो गए हैं।

बायो बबल से निकलकर NCA में करेंगे रिपोर्ट

Ajinkya Rahane IPL 2022

कॉविड प्रोटोकॉल के चलते अजिंक्य रहाणे सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के बायो बबल के घेरे से निकलकर नेशनल क्रिकेट एकेडमी बैंगलोर ( NCA) में रिपोर्ट करेंगे। जहां पर खिलाड़ी को रिहैब की प्रक्रिया से गुजरना होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सूत्र ने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट को बताया है कि

“अजिंक्य रहाणे बैंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी ( NCA) में रिपोर्ट करेंगे, जहां पर खिलाड़ी को आने वाले चार सप्ताह से ज्यादा समय तक के लिए रिहैब की जरूरत हो सकती है। अजिंक्य रहाणे इस हैमस्ट्रिंग चोट के चलते भारत के इंग्लैंड दौरे से भी अब बाहर हो सकते हैं।”

ALSO READ: IPL 2022, DC vs PBKS: जीत के बाद ऋषभ पंत ने बताया 12वें ओवर बाद क्यों नहीं कराई कुलदीप यादव से गेंदबाजी

20 जून को इंग्लैंड रवाना होगी भारतीय टीम

INDIAN TEAM

भारतीय क्रिकेट टीम को आईपीएल के बाद साउथ अफ्रीका के साथ टी20 सीरीज खेलने के बाद 20 जून को इंग्लैंड रवाना होना है, जिसके लिए चयनकर्ता चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति को दो टीमों को चुनना है। पहली इंग्लैंड दौरे के लिए और दूसरी दक्षिण अफ्रीका की घरेलू श्रृंखला के लिए चयनित करना है। वहीं साउथ अफ्रीका के बाद भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज भी खेलती नजर आएगी, उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ बचा हुआ 1 टेस्ट मैच 1 जुलाई से शुरू होगा।

ALSO READ: IPL 2022, DC vs PBKS: मयंक अग्रवाल ने खुद ली हार की जिम्मेदारी, अगले मैच से कप्तान खुद को करेंगे बाहर, अगले मैच में होंगे बड़े बदलाव