Ravi Shastri & Virat Kohli
Ravi Shastri & Virat Kohli

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने अपनी एक बातचीत में भारत के कप्तान विराट कोहली, पूर्व कोच रवि शास्त्री और बोर्ड के रिश्तों को कटघरे में खड़ा कर दिया है। पाक खिलाड़ी ने विश्व कप में भारत की करारी हार की वजह इन मतभेदों को बताया है। क्या है पूरा मामला आइए जानते हैं…

इंजमाम उल हक़ ने कोच और कप्तान के साथ बोर्ड के रिश्ते पर उठाया सवाल

ravi shastri and virat kohli

पाकिस्तान एआरवाई न्यूज से बात करते हुए पाकिस्तान खिलाड़ी ने भारतीय ड्रेसिंग रूम में सब कुछ ठीक न होने का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि जब कोई खिलाड़ी कप्तानी इतने अहम टूर्नामेंट से पहले छोड़ता है, तब ये साफ है कि ड्रेसिंग रूम में सब कुछ ठीक नहीं है। विश्व कप के टूर्नामेंट से पहले ही विराट कोहली का कप्तानी पद छोड़ने की बात इस और इशारा करती है कि ड्रेसिंग रूम का माहौल सही नही था।

विश्व कप जैसे टूर्नामेंट से पहले ऐसा नही होना चाहिए था। प्रतियोगिता से पहले ही कोच को बदलने का ऐलान सही नहीं था। इसी के चलते भारतीय टीम का प्रदर्शन असहज था, जिसके कारण ही भारतीय टीम के मजबूत होने के बावजूद टीम को करारी हार का सामना करना पड़ था।

टी20 विश्व कप के बीच ही रवि शास्त्री के कार्यकाल खत्म होने की हुई थी घोषणा

RAVI SHASTRI

भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल पिछले दो साल पहले खत्म हो चुका था, लेकिन कप्तान विराट कोहली की पसंद के कारण शास्त्री को दोबारा टीम का दारोमदार सौंपा गया था। हालांकि भारतीय टीम ने रवि शास्त्री की कोचिंग के दौरान कई सीरीज फतह की है।

बीसीसीआई ने रवि शास्त्री को दो साल तक यानी टी20 क्रिकेट विश्व कप 2021 तक भारतीय टीम को कोचिंग सौंपी थी। रिपोर्ट्स की माने तो विराट कोहली और रवि शास्त्री को विश्व कप 2021 तक प्रदर्शन की शर्त पर ऐसा किया था। अब विश्व कप 2021 के बाद राहुल द्रविड़ ने भारतीय टीम के हेड कोच का पद संभाला था।

ALSO READ:आईपीएल 2022 में बिछड़ गए 2 जिगरी यार, धोनी ने नहीं दिया साथ, अब मैदान में चुकानी होगी कीमत

विराट कोहली ने टी20 विश्व कप से पहले ही कप्तानी छोड़ने का कर दिया था ऐलान

विराट कोहली

विराट कोहली ने टी20 विश्व कप 2021 के शुरुआत होने से पहले ही कप्तानी छोड़ने के निर्णय ले लिया था। लेकिन बीसीसीआई ने इस सामने नहीं रखा था। जिसके बाद विराट ने खुद कप्तानी छोड़ने का फरमान जाहिर किया। इसी समय विराट में आईपीएल फ्रेंचाइजी आरसीबी से भी कप्तानी छोड़ने का निर्णय के लिया था।

ALSO READ: IPL MEGA AUCTION 2022: सभी 8 आईपीएल टीमों की रिटेन लिस्ट, जानिए किसने किस खिलाड़ी को किया रिटेन