Ajinkaya Rahane flop show
Ajinkaya Rahane flop show

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच कानपुर में खेला गया था, जहां भारतीय टीम की कमान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे ने संभाली थी. अजिंक्य रहाणे पिछले मैच में तो कप्तान थे, लेकिन मुंबई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में चोटिल होने के कारण नहीं खेल रहे हैं।

चोट के कारण अजिंक्य रहाणे नहीं खेल रहे हैं मुंबई टेस्ट

Ajinkaya Rahane on drop
Ajinkaya Rahane on drop

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को हैमस्ट्रिंग में चोट के चलते मुंबई टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला है। लेकिन अजिंक्य रहाणे पिछले काफी समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं, जिससे उनका प्लेइंग इलेवन में बने रहना आसान नहीं था।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे भारत-न्यूजीलैंड के दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली की वापसी पर किसी एक बल्लेबाज का बाहर होना तो तय था, जिसमें अजिंक्य रहाणे को भी फॉर्म में नहीं होने के कारण माना जा रहा था, लेकिन बीसीसीआई के अनुसार उन्हें चोट के कारण प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली।

ALSO READ: SA vs IND: साउथ अफ्रीका दौरे से अजिंक्य रहाणे का पत्ता होगा साफ, ये खिलाड़ी बनेगा टेस्ट टीम का नया उपकप्तान!

चोट से उबरकर रहाणे का प्लेइंग-11 में वापसी मुश्किल

रहाणे कप्तान

भले ही इस मैच में चोटिल होने के कारण रहाणे को बाहर होना पड़ा है, लेकिन भारतीय टीम के इस अनुभवी बल्लेबाज का बल्ला पिछले काफी समय से शांत पड़ा है। कानपुर के पहले टेस्ट मैच में भी उनके बल्ले से कुछ खास रन नहीं निकल सके थे।

इस साल रहाणे 12 टेस्ट में 20.35 के बहुत ही मामूली औसत के साथ केवल 407 रन ही बना सके हैं, ऐसे में उनका यहां पर चोट से उबरने के बाद वापसी करना काफी मुश्किल होगा। खबरों की माने तो रहाणे से टेस्ट में उपकप्तानी भी छिनी जा सकती है।

जहीर खान ने भी माना रहाणे करेंगे वापसी, लेकिन चुनौती होगी सामने

Zaheer-Khan
Zaheer-Khan

अजिंक्य रहाणे के लिए ये मुश्किलें भारत के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान भी मान रहे हैं। जहीर खान का मानना है कि रहाणे जल्द ही वापसी करेंगे, लेकिन फिर भी जिस तरह से युवा खिलाड़ी खेल रहे हैं उससे रहाणे के सामने चुनौती भी होगी।

ALSO READ: IPL 2022: ये 5 खिलाड़ी नहीं होते रिटेन तो नीलामी में नहीं मिलते इतने मोटे रकम, दूसरे नंबर वाले ने तो कोहली को भी पीछे छोड़ा

क्रिक बज के साथ बात करते हुए रहाणे ने कहा कि

“अगर आप अनफिट हैं, तो कठिन है। ऐसा नहीं है कि अगर आप टीम से बाहर हो जाते हैं, तो आपको वापसी करने का मौका नहीं मिलेगा। लेकिन, हां, इस भारतीय टीम में मौके मिलना मुश्किल है। युवा खिलाड़ी भी मजबूती के साथ अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं, ऐसे में जो खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन का सदस्य हैं उन्हें लगातार टीम ने बने रहने के लिए प्रदर्शन करना होगा।”

Published on December 5, 2021 9:57 pm