ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में इन 3 खिलाड़ियों को मिल सकता है भारतीय टीम में मौका, एक ने हाल ही में जड़ा है शतक
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में इन 3 खिलाड़ियों को मिल सकता है भारतीय टीम में मौका, एक ने हाल ही में जड़ा है शतक

अक्टूबर 2022 में होने वाले T20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम द्वारा घरेलू सरजमीं पर विश्व की दिग्गज टीम आस्ट्रेलिया के साथ टी20 सीरीज खेली जाएगी। सितंबर के तीसरे सप्ताह में इस सीरीज की शुरुआत हो जाएगी। 20 सितंबर से तीन मैचों की टी-20 सीरीज में टीम इंडिया पहले आस्ट्रेलिया की मेहमान नवाजी करेगी।

हालांकि इसके लिए अभी टीम इंडिया के स्क्वॉड की घोषणा नहीं की जा सकी है। भारतीय टीम के स्क्वॉड की घोषणा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 16 सितंबर को होनी है। इस आर्टिकल के जरिए हम आपको ऐसे तीन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिन्हें भारत की टी20 टीम में पहली बार मौका मिल सका है।

शुभमन गिल

इस लिस्ट में पहला नाम इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल का शामिल है। भारत के वनडे क्रिकेट के दौरान पिछले 3 महीनों में शुभमन गिल द्वारा कमाल का प्रदर्शन किया गया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे क्रिकेट के दौरान अपना शानदार स्कोर बनाने के बाद गिल द्वारा जिंबाब्वे के खिलाफ शतकीय पारियां खेली गई। उनके द्वारा जिंबाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में122.5 की बल्लेबाजी औसत से कुल 245 रन बनाए गए। उनके द्वारा इस दौरान अपने वनडे करियर का पहला शतक भी जड़ा गया।

तीसरे वनडे के दौरान 130 रन ठोक कर शुभमन गिल भारत के ऐसे खिलाड़ी बने, जिनके द्वारा जिंबाब्वे की सरजमीं पर भारत की तरफ से सबसे अधिक रन बनाए गए। साथ ही सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को उन्होंने पीछे छोड़ दिया। इससे पहले दाएं हाथ के इस युवा बल्लेबाज द्वारा वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान 102.5 की बल्लेबाजी औसत से 205 रन बनाए गए।

अभी हाल ही में गिल द्वारा काउंटी डेब्यू करते हुए 92 रनों की पारी खेली गई। इसके साथ साथ आईपीएल 2022 में भी उनके द्वारा अच्छा प्रदर्शन किया गया। ऐसी स्थिति में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए उन्हें चयनित किया जा सकता है।

मोहसिन खान

आईपीएल 2022 की देन रहे मोहसिन खान का इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर नाम शामिल है। इस सीजन के दौरान उनके द्वारा बेहद शानदार प्रदर्शन किया गया। 9 मैचों में कुल 14 विकेट उनके द्वारा चटकाए गए। 150 KMPH की रफ्तार से यह खिलाड़ी गेंदबाजी कर सकता है। साथ ही इस गेंदबाज की ताकत हैवी बॉल और लेट स्विंग है। बड़े-बड़े बल्लेबाज उनकी गेंद पर लंबे-लंबे शॉट लगाने के लिए तरसते नजर आते हैं।

वहीं अब तक खेले प्रथम श्रेणी मैच के दौरान यह खिलाड़ी 2 विकेट और 17 लिस्ट ए मैच अपने नाम कर चुका है। साथ ही यह खिलाड़ी 26 विकेट भी अपने नाम कर चुका है। वह अब तक 35 टी20 मैचों में 47 विकेट 17.76 की औसत, 15.7 के स्ट्राइक रेट और 6.78 की इकोनॉमी से चटकाने में कामयाब रहा हैं। चयनकर्ताओं को इस दिग्गज खिलाड़ी के‌ दमदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौका देने की आवश्यकता है।

ALSO READ: टी20 विश्व कप से कट सकता है इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का पत्ता, लिस्ट में रोहित शर्मा के 2 पसंदीदा खिलाड़ी भी हैं शामिल

रजत पाटीदार

इस लिस्ट में आईपीएल 2022 की देन रहे रजत पाटीदार का तीसरा नाम शामिल है। इस सीजन के दौरान उनके द्वारा बेहद शानदार प्रदर्शन किया गया। आईपीएल 2022 के दौरान उनके द्वारा 8 मुकाबले खेले गए, जिसमें वह 333 रन बनाने में कामयाब रहे। इस दौरान उनके द्वारा नाबाद 112 रनों की शतकीय पारियां खेली गई। वही उनके नाम फर्स्ट क्लास मैचों में 43 मैचों में 3087 रन दर्ज हैं, जिसमें 9 शतक और 16 अर्धशतक भी मौजूद है।

वहीं उनके नाम लिस्ट ए मैच में 1397 रन दर्ज हैं, जिसमें 3 शतक और 5 अर्धशतक भी हैं। जबकि 39 टी20 मुकाबलों के दौरान उनके नाम 1194 रन दर्ज हैं। उनके बल्ले से इस दौरान 1 शतक और 9 अर्धशतक भी निकल सके हैं।

Read Also:-केएल राहुल से बेहतर ओपनर साबित होंगे ये 3 खिलाड़ी, अगर टी20 विश्व कप में मिला मौका तो भारत को बना देंगे विश्व विजेता