Team India

जिम्बाब्वे के मैच से पहले ही भारत सेमीफाइनल में पहुंच गया है. दरअसल दक्षिण अफ्रीका बड़ा उलटफेर का शिकार बन गई है, नीदरलैंड्स ने दक्षिण अफ्रीका को 13 रन हरा दिया है. इस वजह से भारत बिना मैच खेले ही सेमीफाइनल में प्रवेश पा गया है. लेकिन अपने लय को बनाने के लिए भारत को जिम्बाब्वे के खिलाफ एक बड़ी जीत दर्ज करनी होगी.

रिपोर्ट्स बता रही है कि जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत के प्लेइंग इलेवन में कुछ बड़े बदलाव हो सकते हैं. इसलिए आइए एक नजर भारत के संभावित प्लेइंग इलेवन पर डालते हैं.

किन बल्लेबाजों को मिलेगा मौका

सलामी बल्लेबाज के रूप में कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान केएल राहुल तय माने जा रहे हैं. केएल राहुल ने पिछले मैच में बंग्लादेश के खिलाफ अर्धशतक जड़ कर अपने फाॅर्म में वापसी का संकेत दिया था. वहीं रोहित शर्मा के पास अच्छा मौका है कि वह सेमीफाइनल से पहले एक बड़ी खेले. इसके बाद नंबर तीन पर शानदार फाॅर्म में चल रहे विराट कोहली खेलते नजर आएंगे.

नंबर चार पर टी20 के वर्तमान समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव खेलने के लिए आएंगे. हार्दिक और दिनेश कार्तिक का नंबर क्रमश इसके बाद आयेगा. दिनेश कार्तिक एक बड़ी पारी खेलकर अपने ख़राब फाॅर्म को दूर करना चाहेंगे.

ALSO READ: SA vs NED: नीदरलैंड की जीत के बाद सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, इन 3 टीमों की पक्की हुई SEMIFINAL में जगह

अश्विन के जगह खेल सकते हैं चहल

रिपोर्ट्स बता रही है कि भारत स्पिनर के रूप में रविचंद्रन अश्विन के जगह युजवेंद्र चहल को मौका दे सकती है. दूसरे स्पिनर के रूप में अक्षर पटेल टीम के साथ बने रहेंगे. अक्षर को अपनी फाॅर्म तलाशनी होगी ताकि वह सेमीफाइनल में शानदार लय के साथ प्रवेश करे.

तेज गेंदबाज के रूप में अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी को मौका मिलना लगभग तय लग रहा है. अर्शदीप सिंह भारत के लिए सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए है. 6 नवंबर को यानी आज भारत ज़िम्बाब्वे के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेलता नजर आयेगा.

ALSO READ: ICC T20 WC 2022: भारत-पाकिस्तान 13 नवंबर को फाइनल खेलते आयेंगे नजर, बाबर की सेना को करना होगा बस ये काम