IND vs AUS 2ND TEST MATCH REPORT

आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एकदिवसीय सीरीज का दूसरा वनडे विशाखापट्टनम में खेला गया. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम सिर्फ 117 रन पर आलआउट हो गई थी. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बिना विकेट खोए यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया और मैच 10 विकेट से जीत लिया.

ऐसी रही भारत की बल्लेबाजी

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल बिना खाता खोले मिचेल स्टार्क के शिकार बन गए. इसके बाद कप्तान रोहित भी 13 रन बनाए चलते बने. हालांकि विराट कोहली ने कुछ देर तक जरूर गेम को चलाया और 31 रन की पारी खेली.

हालांकि दूसरी तरफ केएल राहुल, हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा जल्दी ही अपना विकेट फेंक कर चलते बने. भारत 117 रन पर आलआउट हो गई थी. ऑस्ट्रेलिया के तरफ से मिचेल स्टार्क ने 5 और सीन एबाट ने 3 विकेट चटकाए हैं.

ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से जीता मैच

118 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत बेहद शानदार रही. ऑस्ट्रेलिया ने बिना विकेट खोए 117 रन के लक्ष्य को प्राप्त कर लिया. जहां एक तरफ ट्रेविस हेड ने 30 गेंदो में 10 चौके की मदद से 51 रनों की पार खेली तो दूसरी तरफ मिचेल मार्श ने 36 गेंदो में 6 चौके और 6 छक्के की मदद से 66 रनों की पास खेला.

इस तरह से ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बिना विकेट खोए भारत को 10 विकेट से पस्त कर दिया अब तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज 1-1 की बराबरी पर है, अगला मैच 21 मार्च को खेला जाएगा.

ALSO READ: IND vs AUS, STATS: दूसरे वनडे में बने 11 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, हार के साथ ही भारत के नाम जुड़े कई शर्मनाक रिकॉर्ड, तो स्टार्क ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी

कप्तान रोहित शर्मा की ये गलती बनी हार की वजह

भारतीय टीम ने पहले तो खराब बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया, जबकि कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे, ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम आसानी से 250 रनों का लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया के सामने रखेगी, लेकिन रोहित के आउट होने के बाद भारतीय बल्लेबाज एक के बाद एक पवेलियन लौटते गये और भारतीय टीम मात्र 117 रनों पर आल आउट हो गई.

अगर रोहित शर्मा ने विराट कोहली के साथ एक बड़ी साझेदारी बनाई होती, तो शायद मैच का परिणाम कुछ और होता, लेकिन रोहित शर्मा की जल्दबाजी और बाहर जाती गेंदों को छेड़ने की गलती का खामियाजा भारत को भुगतना पड़ा.

वहीं जब भारतीय टीम गेंदबाजी कर रही थी, तो भारत के गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया पर दबाव बनाने में असफल रहे, जिसकी वजह से भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा.

ALSO READ: सीन एबाॅट ने बताया क्यों भारतीय गेंदबाजों ने मिचेल स्टार्क के सामने टेके घुटने, भारत के तारीफों के बांधे पूल

Published on March 19, 2023 6:37 pm