ASIA CUP 2023 TEAM INDIA

भारतीय टीम एकदिवसीय विश्व कप से ठीक पहले एशिया कप खेलेगी. इस बार एशिया कप भी एकदिवसीय फाॅर्मेट यानि 50 ओवर का होगा. हर टीम इसे एकदिवसीय विश्व कप की सही तैयारी और अपना प्लेइंग इलेवन सेट करने के लिए खेलेगी. यह विश्व कप पाकिस्तान में होने वाला है, जिस पर भारतीय टीम ने आपत्ति जताई है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय टीम मैनेजमेंट एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ ज्यादातर आईपीएल सुपरस्टार्स को मौका दे सकती है.

रिंकू सिंह और यशस्वी जायसवाल को मिलेगा मौका

आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के तरफ से खेलने वाले रिंकू सिंह ने इस आईपीएल बेहतरीन प्रदर्शन किया है. उन्होंने सीजन में नम्बर पांच पर खेलते हुए 14 मैचों में 474 रन जड़ दिए जो एक बड़ी बात है. वही उनका अंतिम ओवर में लगातार पांच छक्के लगाना कौन भूल सकता है.

रिंकू का औसत घरेलू क्रिकेट में भी लगभग 60 का रहा है, ऐसे में वही टीम में शामिल किए जाएंगे. वही राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने भी इस बार के आईपीएल में अपने हुनर से सबको चौंका दिया है.

जायसवाल ने इस सीजन 14 मैचों में 625 रन बनाया है. जायसवाल का टीम में होना बहुत ही आवश्यक है, क्योंकि पाकिस्तान के खिलाफ हमे एक आक्रामक शुरुआत करना बेहद जरूरी है.

केएल राहुल होंगे बाहर

केएल राहुल आईपीएल में लखनऊ सुपरजायंट्स की कप्तानी कर रहे थे. आरसीबी के मैच के दौरान उनके पैर में चोट लग गई जिसके बाद उनको सर्जरी से गुजरना पड़ा. राहुल के साथ दिक्कत यह भी है कि वह लंबे समय से बेहतर प्रदर्शन नही कर पाए हैं.

वहीं ईशान किशन जो विकेटकीपर बल्लेबाज होने का दावा बुलंद कर रहे हैं, वह बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में इस बार के एशिया कप में केएल राहुल के जगह ईशान किशन को विकेटकीपर बल्लेबाज के भूमिका के लिए टीम मे रखा जाएगा.

ऐसी हो सकता है एशिया कप का स्क्वॉड

शुभमन गिल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

ALSO READ: ENG vs IRE: टेस्ट मैच के लिए पहले से ही किया गया प्लेइंग 11 का ऐलान, लंबे समय बाद इस दिग्गज की वापसी

Published on June 1, 2023 11:54 am