जेमिमा रॉड्रिग्स की विस्फोटक बल्लेबाजी और राधा यादव की धारदार गेंदबाजी के सामने नहीं टिकी श्रीलंका भारत ने बनाया 1-0 की बढ़त
जेमिमा रॉड्रिग्स की विस्फोटक बल्लेबाजी और राधा यादव की धारदार गेंदबाजी के सामने नहीं टिकी श्रीलंका भारत ने बनाया 1-0 की बढ़त

भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही 3 टी20 मैचों की सीरीज में पहला मैच भारतीय टीम ने अपने नाम कर लिया है. इस मैच में भारत ने श्रीलंका को 34 रनों से मात दे दी है. दांबुला में खेला गए इस पहले मैच से भारतीय टीम ने सीरीज में अपना दबदबा कायम कर लिया है. इस मैच के बाद भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है.

भारत ने कम रनों में दी मात

IND vs SL WOMENS TEAM

पहले टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी करने उतरी इंडिया की टीम ने बोर्ड पर 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 138 लगाए. एक वक़्त पर इंडिया का ये टोटल देखने में काफी कम लग रहा था और कहा जा रहा था इस टोटल के साथ इंडिया का ये मैच जीतना काफी मुश्किल है. ओपनिंग का भार संभालने उतरी शेफाली वर्मा (SHEFALI VERAMA) ने 31 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली.

दूसरी तरफ से स्मृति मंधाना (SMRITI MANDHANA) ने चौथे ओवर में ही 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. इसके बाद टीम की तरफ से जेमिमा रॉड्रिग्स (JEMIMAH RODRIGUES) ने टीम के लिए आखिर में 27 गेंदों पर 36 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली.

इसके अलावा कप्तान हरमनप्रीत कौर (HARMANPREET KAUR) ने 20 गेंदों में 22 रन, पूजा वस्त्रकार ने 12 गेंदों में 14 रन ऋचा घोष ने 15 गेंदों में 11 रन बनाकर टीम का योगदान दिया.

ALSO READ: इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट से पहले भारत के लिए आई खुशखबरी, टीम इंडिया का सबसे बड़ा दुश्मन हुआ बाहर!

भारतीय गेंदबाजों के सामने नहीं टिकी श्रीलंकाई बल्लेबाज

INDIA BEAT SRILANKA

भारतीय टीम की तरफ से काफी अच्छी गेंदबाज़ी देखने को मिली. टीम की तरफ से राधा यादव ने 4 ओवरों में सिर्फ 22 देकर 2 विकेट अपने नाम किए. इसके अलावा पूजा वस्त्रकार, दीप्ति शर्मा और शेफाली वर्मा ने 1-1 विकेट अपने नाम किए.

रेणुका सिंह को विकेट नहीं मिल सका, लेकिन उन्होंने 4 ओवरों में 6.25 की इकॉनमी से रन देकर अच्छी गेंदबाज़ी करवाई और टीम ने मेज़बान टीम को 104 रनों पर ही समेट मुकाबला अपने नाम कर लिया. 27 गेंदों में 36 रनों की पारी खेलने वाली जेमिमा रॉड्रिग्स इस मैच में ‘मैन ऑफ द मैच’ रहीं.

ALSO READ: लीसेस्टरशायर में लड़खड़ाई टीम इंडिया, आधी से ज़्यादा टीम लौटी पवेलियन, भारतीय टीम पर काल बनकर टूटा ये गेंदबाज