रोहित शर्मा के कप्तान बनने के बाद ही टीम इंडिया से बाहर है ये जादुई गेंदबाज, हिटमैन ने ही दिलाया था आईपीएल से पहचान
रोहित शर्मा के कप्तान बनने के बाद ही टीम इंडिया से बाहर है ये जादुई गेंदबाज, हिटमैन ने ही दिलाया था आईपीएल से पहचान

Indian Team: भारतीय टीम में खेलने का सपना हर खिलाड़ी देखता है, लेकिन हर किसी के लिए इस सपने को साकार कर पाना इतना आसान नहीं है। इस खिलाड़ी को पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप  खेलने का मौका मिल सका था, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के बाद से इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए अनेकों कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। जबकि विरोधी बल्लेबाजों के लिए यह खिलाड़ी काल साबित हो रहा है।

यह खिलाड़ी है टीम इंडिया से बाहर

भारत के जादुई गेंदबाज कहे जाने वाले राहुल चाहर करीब पिछले 7 महीनों से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, पिछले साल T20 वर्ल्ड कप में राहुल चाहर को खेलने का मौका मिल सका था, लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप के बाद से ही उन्हें टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया है।

टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान उन्हें एक मैच खेलने का ही मौका मिल सका था, इसके बाद वर्ल्ड कप की हार का ताज उनके सर पहना कर उनके करियर पर पावर ब्रेक लगा दिया गया है।

7 महीनों से हैं टीम इंडिया से गायब

बहुत ही खतरनाक गेंदबाजी के लिए माने जाने वाले राहुल चाहर की गेंदों को खेलना हर किसी के लिए आसान काम नहीं है। बड़े से बड़े गेंदबाज उनकी जादुई गेंदबाजी के आगे नतमस्तक हो जाते हैं।

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में राहुल को सिर्फ एक मैच खेलने का ही मौका मिल सका था। 22 साल के इस स्पिनर गेंदबाज द्वारा अपने डेब्यू के दौरान 3 विकेट झटके गए थे।

भारत के लिए खेलते हुए राहुल 6 T20I मैचों में 23.85 की एवरेज से 7 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे। लेकिन अब राहुल अचानक से टीम से विलुप्त हो गए हैं।

ALSO READ:कम उम्र में ही करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक हैं बुमराह, देखिए उनके आलीशान घर की Inside Photos

आईपीएल के दौरान रहे फ्लॉप

आईपीएल 2022 के दौरान राहुल चाहर अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन करने में नाकाम रहे।अब तो सेलेक्टर्स भी इस खिलाड़ी का नाम लेना भूल चुके हैं। टीम इंडिया में राहुल चाहर की जगह कई युवा स्पिनर मौजूद हैं, जिनमें रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल, युज़वेंद्र चहल और कुलदीप यादव के नाम शामिल हैं।

टीम इंडिया को इन खिलाड़ियों द्वारा अपने दम पर कई मैच जिताए गए हैं। अब ऐसी स्थिति में टीम इंडिया में राहुल की वापसी नामुमकिन नजर आ रही है। आईपीएल के 42 मैचों में राहुल 43 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे।

Read Also:-IND vs ZIM: 1 रन पर आउट होने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में बना मजाक तो फूटा कप्तान केएल राहुल का गुस्सा, कहा “दुर्भाग्य से….”