3 युवा खिलाड़ी जो पहली बार एशिया कप में बनेंगे भारतीय टीम का हिस्सा, नंबर एक वाला बना है कोहली के लिए मुसीबत
3 युवा खिलाड़ी जो पहली बार एशिया कप में बनेंगे भारतीय टीम का हिस्सा, नंबर एक वाला बना है कोहली के लिए मुसीबत

एशिया कप(ASIA CUP 2022) के लिए भारतीय टीम ऐलान होने के बाद चारो तरफ खिलाड़ियों को लेकर चर्चाएं हो रही हैं. हर कोई अपनी राय पेश कर रहा है कि इस खिलाड़ी को टीम में चुना जाना चाहिए था और इसको टीम से बाहर कर देना चाहिए था. वहीं, कुछ लोगों को एशिया कप की टीम काफी पसंद आई है. एशिया कप की शुरुआत 27 अगस्त से होगी. टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ियों को भी जगह दी गई है, जिन पर चयनकर्ताओं को रहम आ गया. आइए जानते हैं ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में.

1. आवेश खान

Avesh Khan

भारतीय टीम के लिए खेलने वाले तेज़ गेंदबाज़ आवेश खान(AVESH KHAN) को एशिया कप(ASIA CUP 2022) की टीम में शामिल किया गया है. पहली बात को आवेश को अभी इतना अनुभव नहीं है कि वो एशिया कप जैसा टूर्नामेंट खेल सकें.

उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी सिर्फ 13 टी20 इंटरनेशन मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 8 से ज़्यादा की इकॉनमी से रन लुटाते हुए सिर्फ 11 विकेट अपने नाम किए हैं. आवेश कोई भी बल्लेबाज़ आसानी से अपना शिकार बना लेता है. आवेश को टीम में शामिल करना किसी रहम से कम नहीं हैं. उम्मीद है कि वो इसमें अच्छा करेंगे.

ALSO READ:एशिया कप 2022 में फ्लॉप हुए विराट कोहली, तो सिर्फ ये खिलाड़ी बनेगा भारत का खेवनहार, अकेले विरोधियों करेगा तहस नहस

2 दिनेश कार्तिक

Dinesh Karthik

कहने को  तो दिनेश कार्तिक(DINESH KARTHIK) टीम के फिनिशर हैं, लेकिन क्या टीम में दिनेश कार्तिक के अलावा और कोई यंग खिलाड़ी मौजूद नहीं था? दिनेशा कार्तिक(DINESH KARTHIK) को टीम में शामिल करना टीम के लिए खतरनाक साबित हो सकता है. कार्तिक की जगह टीम में किसी यंग खिलाड़ी को शामिल किया जा सकता है. कार्तिक को टीम में जगह देना चयनकर्ताओं का रहम ही समझिए.

ALSO READ:सूर्यकुमार यादव या केएल राहुल कौन होगा एशिया कप में भारतीय टीम का ओपनर, नाम हुआ फाइनल! इस जोड़ी पर लगेगी मुहर

3 आर अश्विन

R Ashwin

लंबे समय से टीम से बाहर चलने वाल आर अश्विन(R ASHWIN) को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज़ में शामिल किया जाता है और फिर एशिया कप के लिए उनका चयन हो जाता है. अश्विन टेस्ट क्रिकेट के शानदार गेंदबाज़ हैं, लेकिन टी20 में उनका सिक्का चल नहीं पाएगा. उन्हें टीम में शामिल किया जाना किसी रहम और करम से कम नहीं है.

ALSO READ:कौन होगा टी20 वर्ल्ड कप में भारत का सलामी बल्लेबाज, आकाश चोपड़ा ने बताया नाम, कोहली-रोहित की जोड़ी पर दिया ये जवाब