Indian Team

भारतीय क्रिकेट टीम के इंग्लैंड के दौरे जोकि टेस्ट मैच के साथ शुरू होगा, उस समय एक समय में दो Indian Team  2 मैच एक ही समय खेलने के लिए मैदान पर होगी। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को 26 से 28 जून को आयरलैंड (Ireland) के साथ दो टी20 मैच खेलने हैं तो वहीं इसी समय भारतीय टेस्ट टीम इंग्लैंड में खेले जाने वाले टेस्ट मैच को तैयारी में होगी।

भारतीय क्रिकेट टीम की दो टीमों दोनों सीरीज को अंजाम देने के किए अलग अलग स्थान पर मौजूद होंगी। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया को इंग्लैंड के साथ टेस्ट मैच खेलना है। जिसके बाद भारतीय टीम और इंग्लैंड टीम के बीच टी20 मैच को द्विपक्षीय सीरीज खेली जाएगी।

आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ होंगे अलग अलग खिलाड़ी

ROHIT SHARMA

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक सदस्य के एक वेबसाइट को दिए बयान के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट टीम के आयरलैंड के खिलाफ दो मैच को सीरीज और इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज में अलग अलग खिलाड़ी भाग लेंगे। यानी जो टीम आयरलैंड जायेगी, उसमे से कोई खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ टीम का हिस्सा नहीं होंगे, ऐसा हो सकता है।

तो वहीं मुख्य कोच राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट टीम के साथ इंग्लैंड में होंगे। जिसके बाद आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में नेशनल क्रिकेट एकेडमी ( NCA) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण को आयरलैंड के खिलाफ टीम की कोचिंग की देख देख की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं आयरलैंड का दौरा 26 से 28 जून तक होगा और इंग्लैंड का टी20 सीरीज का दौरा 7 से 17 जुलाई तक होगा।

Also Read : ये 5 खिलाड़ी जो तोड़ देंगे सचिन तेंदुलकर के 200 टेस्ट मैच का रिकॉर्ड, लिस्ट में मात्र एक भारतीय खिलाड़ी

एक समय में दो सीरीज खेलेगी Indian Team

team-india-indian-cricket-team-afp

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Team) इंग्लैंड और आयरलैंड के साथ लगभग एक ही समय से दो अलग अलग टीम के तौर कर मौजूद होगी। आयरलैंड के साथ टी20 सीरीज और इंग्लैंड के साथ टेस्ट मत ही को सीरीज खेलनी है। जिसमें आयलैंड की दौरे की सीरीज 26 से 28 जून में पहले है। तो वहीं इंग्लैंड सीरीज के लिए टीम के सदस्य अभ्यास सत्र में मौजूद होंगे।

यानी जिस समय टी-20 के लिए चुनी गई टीम डबलिन में आयरलैंड से भिड़ेगी, उस ही समय टेस्ट टीम के सदस्य लीसेस्टरशायर के खिलाफ लीसेस्टर के ग्रेस रोड में चार दिवसीय अभ्यास मैच खेलेंगे। जिसके बाद लगभग एक हफ्ते बाद भारत और इंग्लैंड के बीच एकमात्र टेस्ट मैच 1 से 5 जुलाई तक बर्मिंघम में खेला जाएगा। इस समय रोहित शर्मा टेस्ट टीम की मेजबानी करेंगे। इसी के साथ टी20 टीम डर्बीशायर के खिलाफ वार्म-अप मैच खेल रही होगी। हालांकि तय समय के मुताबिक मैच बर्मिंघम में पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद होगा।

Also Read : ‘पता नहीं मैं अगले 5 साल तक खेल पाउँगा या नही’, Team India का सबसे धाकड़ गेंदबाज का चौकाने वाला जवाब