INDIAN TEAM

अहमदाबाद में 6 फरवरी से भारतीय टीम (INDIAN TEAM) और वेस्टइंडीज (WEST INDIES) के खिलाफ सीरीज का आगाज होगा. जहाँ पर पहला वनडे मैच खेला जाएगा. इस सीरीज में 3 वनडे और 3 टी20 मैच खेला जाएगा. टी20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा अब चयनकर्ताओं ने कर दिया है.

इस टीम में कुछ नए खिलाड़ियो को मौका दिया गया है. लेकिन उसके बाद भी घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियो को नजरअंदाज कर दिया है. अगर इन 3 खिलाड़ियो को भारत की टी20 टीम में मौका मिलता तो जीत एकदम पक्की हो जाती. इन खिलाड़ियो ने अपने नंबर पर लगातार खुद को साबित किया है.

इन 3 खिलाड़ियो को INDIAN TEAM में मिलता मौका तो सीरीज में जीत थी पक्की

1. शाहरूख खान

SHAHRUKH KHAN

महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) के जाने के बाद से ही भारतीय टीम (INDIAN TEAM) टी20 क्रिकेट में एक फिनिशर की तलाश कर रही है. चयनकर्ताओं की तलाश तमिलनाडु के स्पिन गेंदबाजी ऑलरांउडर शाहरूख खान (SHAHRUKH KHAN) के रूप में खत्म हो सकती है. शाहरूख अंत के ओवरों में आकर पहली गेंद से ही बड़े शॉट खेलते हुए नजर आ सकते हैं.

जो उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (SYED MUSTAQ ALI TROPHY) और विजय हजारे ट्रॉफी (VIJAY HAJAARE TROPHY) में साबित किया है. वहीं आईपीएल (IPL) में भी खान ने पंजाब किंग्स (PANJAB KINGS) के लिए ये भूमिका निभाई है. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि अगर इस खिलाड़ी को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 टीम में मौका मिलता तो जीत पक्की नजर आ रही थी.

 2. अर्शदीप सिंह

ARSHDEEP SINGH

बांए हाथ के गेंदबाज की तलाश अभी तक भारतीय टीम (INDIAN TEAM) की खत्म नहीं हुई है. जिसके कारण ही जहीर खान (ZAHEER KHAN) के संन्यास के बाद से ही गेंदबाजी विभाग में विविधिता नहीं नजर आ रही है. ऐसे में टीम में एक तरह के गेंदबाज ही नजर आ रहे हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में बांए हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (ARSHDEEP SINGH) को मौका दिया जा सकता है.

पंजाब के लिए घरेलू क्रिकेट और पंजाब किंग्स (PANJAB KINGS) के लिए आईपीएल (IPL) खेलने वाले अर्शदीप ने अपने हर मौके का फायदा उठाया है. अर्शदीप सिंह को अनुभवी भुवनेश्वर कुमार (BHUVNESHWAR KUMAR) की जगह टीम में मौका दिया जा सकता था. जो इस समय करियर में बुरे दौर से गुजर रहे हैं. ऐसे में अर्शदीप के आने से टीम की जीत पक्की हो सकती थी.

3.कुलदीप यादव

KULDEEP SINGH

स्पिन गेंदबाजी में भारतीय टीम (INDIAN TEAM) पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही है. युजवेंद्र चहल (YUZVENDRA CHAHAL) और रविचंद्रन अश्विन (RAVINCHANDRAN ASHWIN) के फेलियर के साथ ही राहुल चाहर (RAHUL CHAHAR) और वरूण चक्रवर्ती (VARUN CHAKRAVARTI) ने भी अपने प्रदर्शन से प्रभावित नहीं किया है.

ऐसे में टीम अपने स्टार स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव (KULDEEP YADAV) की तरफ वापस जा सकती थी. भले ही हाल के समय में कुलदीप यादव भले ही बहुत ज्यादा क्रिकेट नहीं खेलें हो, लेकिन उनकी छवि को देखें तो अगर टी20 टीम में उनकी वापसी होती तो वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को परेशान किया जा सकता था. ऐसे में कुलदीप को टी20 में मौका देने से INDIAN TEAM की जीत पक्की हो जाती.