INDIAN TEAM

टी20 विश्व कप 2022 (T20 WORLD CUP 2022) की तैयारी अब आईसीसी (ICC) ने शुरू कर दी है. जो इस साल अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में खेली जाएगी. आईसीसी के साथ अब सभी 16 टीमों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. इस लिस्ट में बदलाव के दौर से गुजर रही भारतीय टीम (INDIAN TEAM) का नाम भी शामिल है.

टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) और नवनियुक्त कोच राहुल द्रविड़ (RAHUL DRAVID) ने अभी से ही विश्व कप की तैयारी शुरू कर दी है. इस तैयारी की शुरूआत वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले 3 टी20 मैचों की सीरीज से होगी. जहाँ पर इन 3 खिलाड़ियो पर खुद को साबित करने की तलवार लटक रही होगी.

INDIAN TEAM के इन 3 खिलाड़ियो के लिए आखिरी मौका होगा WI के खिलाफ टी20 सीरीज

1. श्रेयस अय्यर

SHREYAS IYER AND RAHUL DRAVID

एक समय नंबर 4 पर भारतीय टीम (INDIAN TEAM) के प्रमुख बल्लेबाज रहे श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) पर अब टीम में बने रहना मुश्किल नजर आता है. दरअसल चोट से वापसी के बाद उनकी बल्लेबाजी में वो लय नहीं नजर आ रही है. जिस अंदाज में वो पहले खेलते हुए नजर आते थे, उसके उलट वो बांउसर गेदों के खिलाफ जूझते हुए नजर आ रहे हैं. जो ऑस्ट्रेलिया में उनके लिए और मुश्किलें खड़ी कर सकता है.

ऐसे में अब अय्यर को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में साबित करना होगा कि वो बांउसर गेंदो का सामना करे सकते हैं. जिससे कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) की समस्या दूर हो. इसके साथ ही अय्यर के लिए मुश्किलें सूर्यकुमार यादव (SURYAKUMAR YADAV) की फॉर्म भी खड़ी कर रही है. जो सभी गेंदो का सामना अच्छे से करते हुए नजर आते हैं.

2. ऋषभ पंत

RISHABH PANT

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (RISHABH PANT) को दिग्गज भविष्य में भारतीय टीम (INDIAN TEAM) का कप्तान बता रहे हैं. ऐसे में उनको अपना प्रदर्शन अब और बेहतर करना होगा. दरअसल ऋषभ पंत कुछ अच्छी पारियां खेल रहे हैं, लेकिन वो अगली पारी में गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा देते हैं. जिससे टीम को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. दक्षिण अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के खिलाफ ऐसा फैंस को देखने को मिला था.

जहाँ पर दूसरे वनडे मैच में उन्होंने 85 रनों की शानदार पारी तो जरूर खेली. लेकिन बाकी के दोनों मैच में वो बेहद खराब शॉट खेलकर आउट हुए. जो उनपर कई बड़े सवाल खड़ा करता है. अब अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में उनका बल्ला नहीं चला तो ऋषभ पंत (RISHABH PANT) को टीम से बाहर का रास्ता दिखा कर केएल राहुल (KL RAHUL) से विकेटकीपिंग INDIAN TEAM करा सकती है.

3. युजवेंद्र चहल

YUZVENDRA CHAHAL

स्पिन गेंदबाजी में एक समय भारतीय टीम (INDIAN TEAM) के प्रमुख खिलाड़ी रहे युजवेंद्र चहल (YUZVENDRA CHAHAL) का प्रदर्शन पहले के जैसा नहीं रहा. जिसके कारण ही वो यूएई में खेले गए टी20 विश्व कप 2021 (T20 WORLD CUP 2021) में टीम का हिस्सा नहीं थे. दक्षिण अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के खिलाफ उनकी टीम में वापसी हुई. लेकिन वो अपने प्रदर्शन से प्रभावित नहीं कर सके थे.

ऐसे में अब युजवेंद्र चहल का टीम में बने रहना बेहद मुश्किल नजर आता है. क्योंकि युवा लेग स्पिनर राहुल चाहर (RAHUL CHAHAR), रवि बिश्नोई (RAVI BISNOI) और आर साईं किशोर (R SAI KISHOR) अपने मौके का इंतजार कर रहे हैं. ऐसे में चहल के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज एक आखिरी मौका साबित हो सकता है.

Published on January 27, 2022 2:26 pm