भारतीय टीम के इन 3 खिलाड़ियों का खत्म हो चूका है टेस्ट करियर फिर भी नहीं ले रहे संन्यास, जबरदस्ती खिंच रहे करियर
भारतीय टीम के इन 3 खिलाड़ियों का खत्म हो चूका है टेस्ट करियर फिर भी नहीं ले रहे संन्यास, जबरदस्ती खिंच रहे करियर

कई पुराने लोग टेस्ट क्रिकेट को क्रिकेट का असली खेल मानते हैं। भारतीय क्रिकेट टीम इस समय टेस्ट में काफ़ी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। आज हम इस पोस्ट के जरिए 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं, जो फिर कभी भारतीय टीम में जगह नहीं बना पाएंगे, लेकिन अभी तक उन्होंने संन्यास नही लिया है, इन भारतीय खिलाड़ियों को अभी भी उम्मीद है कि उन्हें टीम इंडिया में मौका मिलेगा लेकिन ऐसा होना अब मुश्किल ही है।

आइये जानते हैं कौन से हैं वो 3 भारतीय खिलाड़ी, जिन्हें अभी भी है टेस्ट में वापसी की उम्मीद:

1. मुरली विजय

Murali Vijay
Murali Vijay

मुरली विजय भारतीय क्रिकेट टीम के पुराने चहरे में से एक हैं। वो पिछले कुछ साल से भारतीय टेस्ट टीम से बाहर हैं, मगर उन्होंने अभी तक संन्यास नही लिया है। आपको बता दें मुरली विजय की जब 2012 में टीम इंडिया में वापसी हुई थी, तब उन्होंने कई सारे दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था।

हालांकि समय के साथ उनके प्रदर्शन में गिरावट आने लगा, जिसके कारण 2018 के ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद उन्हें फिर कभी टीम में जगह नहीं मिल पाई। मुरली विजय ने भारतीय टीम के लिए कुल 61 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 12 शतक और 15 अर्धशतक के मदद से 3982 रन बनाए हैं।

2. करुण नायर

Karun Nair
Karun Nair

करुण नायर ने अपनी टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत काफ़ी दमदार तरीके से की थी। इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने जब तिहरा शतक जड़ा था तब सब लोग उन्हें भारतीय क्रिकेट का भविष्य के रूप में देखने लगे थे, मगर उसके बाद उन्होंने किसी भी मैच में प्रदर्शन नहीं किया जिसके कारण उन्हे बाद में टीम से ड्रॉप करना पड़ा था। उन्होंने भारतीय टीम के लिए 6 टेस्ट मैच खेले जिसमे 1 तिहरे शतक के मदद से 374 रन बनाए थे ।

Also Read – IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में केएल राहुल नहीं देंगे इन 3 खिलाड़ियों को मौका, सिर्फ पानी पिलाते आयेंगे नजर

3. शिखर धवन

Shikhar Dhawan
Shikhar Dhawan

शिखर धवन ने अपने पहले ही टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में शतक जड़ दिया था। इस मैच के बाद लग रहा था कि सीमित ओवर के जैसे इसमें भी शिखर धवन लगातार अच्छा प्रदर्शन करेंगे, मगर 2018 में इंग्लैंड दौरे के दौरान लगातार फेल होने के बाद उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया था।

उन्होंने भारतीय टीम के लिए 34 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 40 की औसत से 2315 रन बनाए हैं। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 7 शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं।

ALSO READ – आज शादी के बंधन में बंधेंगे दीपक चाहर, धोनी-द्रविड़ समेत ये खिलाड़ी बनेंगे मेहमान!