KL RAHUL TEAM INDIA T20I

KL Rahul: अफगानिस्तान (IND vs AFG) के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का ऐलान हो चूका है. बीसीसीआई (BCCI) ने अजित अगरकर (Ajit Agarkar) की अगुवाई में 16 सदस्यीय भारतीय टीम (Team India) की घोषणा की है. अफगानिस्तान (Afghanistan National Cricket Team) के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) की 14 महीने बाद भारतीय टीम (Team India) में वापसी हुई है, तो वहीं केएल राहुल (KL Rahul) को एक बार फिर नजरअंदाज किया गया है, जिससे भारतीय फैंस बेहद ही नाराज हैं.

2022 में KL Rahul ने खेला था भारत के लिए अंतिम टी20 मैच

केएल राहुल (KL Rahul) ने अपना आखिरी टी20 मुकाबला साल 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. केएल राहुल भारतीय टीम की ओर से अब तक कुल 72 टी20 मैच खेल चुके हैं. इस दौरान दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 139 के स्ट्राइक रेट से 2265 रन बनाए हैं.

केएल राहुल (KL Rahul) क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में दो शतक और 22 अर्द्धशतक भी लगा चुके हैं. हालांकि, पिछले कुछ समय में राहुल का स्ट्राइक रेट काफी सवालों के घेरे में रहा है, साल 2022 में केएल राहुल ने 126 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे. हालांकि उसके बावजूद भी इस दिग्गज खिलाड़ी को नजरअंदाज कर समझ से परे है.

केएल राहुल की जगह जितेश शर्मा और संजू सैमसन को दिया गया मौका

केएल राहुल (KL Rahul) को नजरअंदाज कर भारतीय चयनकर्ता अजित अगरकर ने बतौर विकेटकीपर टीम में  जितेश शर्मा और संजू सैमसन को 16 सदस्यीय टीम में जगह दी है. वहीं एशियन गेम्स में भारत के लिए अपना अंतिम मैच खेलने वाले विस्फोटक आलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे को चयनकर्ताओं ने भारतीय टीम में जगह दी है.

इसके अलावा साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा नही रहे विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को भी अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका दिया गया है.

इसके अलावा भारतीय चयनकर्ताओं ने जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, रविंद्र जडेजा और केएल राहुल को अजित अगरकर ने आराम दिया है. ये खिलाड़ी एशिया कप 2023 से ही लगातार भारत के लिए खेल रहे थे और टीम की जीत में अहम योगदान दे रहे थे.

ALSO READ: हार्दिक पांड्या-केएल राहुल नहीं, ये 3 खिलाड़ी बने टी20, टेस्ट और वनडे के नए भारतीय कप्तान! कप्तानी में DHONI को देंगे टक्कर

KL Rahul को मौका न मिलने से फैंस हैरान

केएल राहुल को अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम में मौका न मिलने की वजह से भारतीय फैंस काफी नाराज हैं. केएल राहुल जिस तरह के शानदार फॉर्म में चल रहे हैं उसके बाद वो भारतीय टीम में जगह के हकदार थे. केएल राहुल के भारतीय टीम में जगह न मिलने ले बाद देखें फैंस कैसे रिएक्शन दे रहे हैं.

ALSO READ: IPL में होगी पाकिस्तान के दिग्गज आलराउंडर की एंट्री, आईपीएल के लिए लिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास