वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग XI आई सामने, विराट की जगह इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका
वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग XI आई सामने, विराट की जगह इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका

भारत और वेस्टइंडीज के बीच कल 3 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच खेला गया. जहां टॉस जीतकर भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारतीय टीम ने कल बेहद ही शानदार प्रदर्शन का परिचय दिया. हालाँकि भारतीय टीम के खेल में कल बारिश ने खलल डाला और पूरा मैच नहीं खेला जा सका. अंत में डकवर्थ लुईस मेथड की वजह से भारत ने ये मैच आसानी से जीत कर वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ़ किया और 3-0 से सीरीज अपने नाम की.

बारिश बनी शुभमन गिल के शतक न पूरा होने की वजह

शुभमन गिल

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए शिखर धवन और शुभमन गिल ने पारी की शुरुआत की. कप्तान शिखर धवन ने 58 रनों की पारी खेली, तो वहीं उपकप्तान श्रेयस अय्यर के बल्ले से भी 44 रनों की पारी निकली. इन दोनों के अलावा सूर्यकुमार यादव ने आज भी निराश किया और सिर्फ 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गये.

वहीं शुभमन गिल ने आज बेहद ही शानदार बल्लेबाजी का परिचय दिया और एक छोर पकड़े रखा. शुभमन गिल के बल्ले से आज एक बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन बारिश ने सारा खेल खराब कर दिया. बारिश की वजह से मैच को 36वें ओवर में रोक दिया गया. इस दौरान शुभमन गिल 98 रन बनाकर खेल रहे थे और उनका साथ de रहे थे संजू सैमसन.

बारिश काफी देर तक बंद नहीं हुई, जिसके बाद डकवर्थ लुईस नियम के तहत मैच को 35 ओवर का कर दिया गया और निर्धारित किये गये 35 ओवर में वेस्टइंडीज के सामने 257 रनों का लक्ष्य रखा गया. हालाँकि इस बीच सबसे ज्यादा नुकसान शुभमन गिल को हुआ और वो अपना शतक पूरा करने से चुक गये. भारतीय टीम जीत के बाद भी इस वजह से थोड़ी मायूस रही.

ALSO READ: रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की सबसे बड़ी समस्या हुई खत्म, भारतीय टीम को मिल गया हार्दिक पंड्या से भी खतरनाक आलराउंडर

वेस्टइंडीज ने सीरिज के साथ मैच भी गंवाया

indian TEAM AGAINST WESTINDIES

भारत द्वारा दिए गये लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम शुरुआत से ही भारतीय गेंदबाजों के सामने बेबस नजर आई. वेस्टइंडीज की पूरी टीम 26 ओवरों में ही आलआउट हो गई. वेस्टइंडीज की ओर से शाई होप ने 22 रन और कप्तान निकोलस पूरन ने 42 एवं ब्रेंडन किंग ने 42 रनों की पारी खेल थोड़ा संघर्ष दिखाया.

इन तीनो के अलावा सिर्फ हेडेन वाल्स के बल्ले से 10 रन निकले. इन चार बल्लेबाजों के अलावा वेस्टइंडीज का कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने नहीं टिक सका और 10 का निजी स्कोर भी नहीं बना सका. इन सब में 4 बल्लेबाज तो खाता भी नहीं खोल सके. अंत में भारत ने ये मैच 119 रनों से जीतते ही 3-0 से सीरीज अपने नाम कर ली.

भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल ने 4 तो मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को 2-2 विकेट मिले, तो वहीं प्रसिद्ध कृष्णा और अक्षर पटेल को 1-1 विकेट मिले.

ALSO READ: IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में बीसीसीआई ने इस वजह से रविन्द्र जडेजा को दिखाया टीम से बाहर का रास्ता, ये खिलाड़ी बना नया उपकप्तान