एशिया कप के लिए भारत को मिला जसप्रीत बुमराह से भी खतरनाक गेंदबाज, टीम इंडिया को नहीं खलने देगा बुमराह की कमी
एशिया कप के लिए भारत को मिला जसप्रीत बुमराह से भी खतरनाक गेंदबाज, टीम इंडिया को नहीं खलने देगा बुमराह की कमी

India Vs Zimbabwe ODI : जिंबाब्वे दौरे पर भारतीय टीम द्वारा तूफानी पारियों के दम पर धमाकेदार अंदाज से सीरीज जीत ली गई। टीम इंडिया की तरफ से कई स्टार खिलाड़ियों द्वारा तूफानी और बेहतरीन पारियां खेली गई। वहीं एक ऐसा भी खिलाड़ी रहा, जिसके कारण टीम इंडिया एशिया कप का खिताब अपने नाम करने में कामयाब हो सकती है।

इस समय यह खिलाड़ी बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहा है। रोहित शर्मा का यह खिलाड़ी एक बड़ा हथियार साबित हो सकता है। आइए जानते हैं कि आखिर कौन है वह खिलाड़ी।

इस खिलाड़ी द्वारा किया गया कमाल

जिम्बाब्वे दौरे पर अपनी तूफानी पारियों की बदौलत आवेश खान द्वारा शानदार खेल दिखाया गया है। आमिर खान को तीसरे वनडे मैच के दौरान कप्तान केएल राहुल द्वारा मौका दिया गया था, लेकिन आवेश कोच और कप्तान दोनों की ही उम्मीदों पर खरे उतर सके हैं।

अपनी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने वाले आवेश खान ने खुद को सफेद गेंद क्रिकेट के लिए खूब तराशा है, जिसके चलते टीम इंडिया के लिए वह सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी बन सके हैं।

तीसरे वनडे मैच के दौरान किया कमाल

भारतीय टीम के लिए आवेश खान अभी सिर्फ दो वनडे मैच ही खेल सके है। आवेश जिंबाब्वे के खिलाफ भारतीय टीम के लिए सबसे बड़े हीरो साबित हुए। जिनके द्वारा 9.3 ओवर के अपने कोटे में 3 अहम विकेट हासिल किए गए।

इससे पहले अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे आवेश जिम्बाब्वे के खिलाफ भरपूर लय के साथ वापसी करने में कामयाब रहे। जोकि टीम इंडिया के लिए बहुत ही खुशी की बात है।

ALSO READ: ASIA CUP 2022: विराट कोहली और ऋषभ पंत की वजह से इन खिलाड़ियों को नहीं मिलेगा प्लेइंग इलेवन में मौका, बेंच पर ही बैठे आयेंगे नजर

दिला सकते हैं एशिया कप में भारत को जीत

अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताने वाले आवेश खान टी20 टीम के दौरान बहुत ही खतरनाक बॉलिंग के लिए जाने जाते हैं। उनके द्वारा भारतीय टीम को अपने दम पर कई मैच जिताए गए हैं। टी20 क्रिकेट के दौरान उनके कोटे के 4 ओवर हार और जीत का डिफरेंस तय करते हैं।

आवेश खान, जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में एशिया कप में जीत दिलाने की पूर्ण काबिलियत रखते हैं। अभी तक आवेश खान को 13 टी20 मैच खेलने का अवसर मिल सका है जिसमें उनके द्वारा 8.68 की इकोनामी से रन देते हुए 11 विकेट हासिल किए गए।

ALSO READ:-ZIM vs IND: शतक जड़ने के बाद ख़ास अंदाज में शुभमन गिल ने मनाया जश्न, आग की तरह वायरल हुआ वीडियो