IND vs WI 3rd ODI: सीरीज जीत चुकी टीम इंडिया अंतिम मैच में बदलेगी पूरी टीम, बेंच पर बैठे इस खिलाड़ी का डेब्यू तय, देखें प्लेइंग XI
IND vs WI 3rd ODI: सीरीज जीत चुकी टीम इंडिया अंतिम मैच में बदलेगी पूरी टीम, बेंच पर बैठे इस खिलाड़ी का डेब्यू तय, देखें प्लेइंग XI

भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को दूसरे वन डे मैच में 2 गेंद पहले दो विकेट से हराकर मैच और सीरीज दोनों अपने नाम कर ली है। इस मैच में टीम इंडिया के लिए अक्षर पटेल ( Akshar Patel) ने मैच विनिंग पारी खेली है। उनकी 64 रन की पारी ने टीम को जीत आखिर में जीत दिलाई। लेकिन इसी के साथ ही भारतीय टीम के जीत के कई और कारण भी हैं। अक्षर पटेल की पारी के साथ एक तीन मुख्य कारण से भारतीय टीम को तीसरे वन डे मैच में जीत मिली है।

श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन की साझेदारी

भारतीय क्रिकेट टीम 312 रन के लक्ष्य को हासिल करने के लिए मैदान पर उतरी। लेकिन दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद टीम इंडिया मुश्किल में फसी नजर आई। इसी के साथ ही सूर्यकुमार यादव भी सस्ते में आउट हो गए। जिसके बाद क्रीज पर श्रेयस अय्यर ने पारी को संभाला। श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन की जोड़ी ने टीम को मुश्किल से निकाला।

Also Read : WI vs IND: 2-0 से वेस्टइंडीज पर बढ़त बनाने के बाद कप्तान शिखर धवन ने इन 3 खिलाड़ियों को दिया इसका पूरा श्रेय, बताया भविष्य का विराट और रोहित

श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) और संजू सैमसन की पॉर्टनरशिप से भारतीय टीम हार से दूरी बनाए रखती नजर आई। श्रेयस अय्यर ने 63 रनों की पारी खेलकर इस सीरीज में दूसरे मैच में अपना दूसरा अर्धशतकीय बनाया। वहीं संजू सैमसन (SANJU SAMSON) जोकि पिछले मैच में जल्दी आऊट हो गए थे, लेकिन दूसरे मैच में संजू सैमसन ने 54 रन बनाकर अर्धशतकीय पारी खेली है।

अक्षर पटेल की विस्फोटक पारी

डगमगाती भारतीय टीम को श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन की साझेदारी ने संभाल लिया था। लेकिन श्रेयस अय्यर ( Shreyas Iyer) के आउट होने पर टीम इंडिया की जीत हार में बदलती नजर आई। लेकिन सातवें नंबर लार अक्षर पटेल ने विस्फोटक अंदाज में 35 गेंद में 3 चौके और पांच छक्के की मदद से 64 रन बनाकर टीम की हार को जीत में बदल दिया। अक्षर पटेल ने आखिरी ओवर में छक्का लगाकर मैच जिताया।

मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज ( Mohammad Siraj) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वन डे मैच में आखिरी ओवर में हार और जीत के बीच अपनी गेंदबाजी से टीम को जीत दिलाई थी। आखिरी गेंद पर पिछले मैच में जीत दिलाई थी। तो वहीं दूसरे मैच में भी मोहम्मद सिराज ने अपनी गेंदबाजी की फॉर्म को बरकरार रखा।

मोहम्मद सिराज ने 10 ओवरों में 46 रन देकर विरोधी टीम पर काफी दबाव बनाए रखा। मोहम्मद सिराज ने भले ही एक भी विकेट ना लिया हो, लेकिन उनकी गेंदबाजी का दबाव टीम वेस्टइंडीज कर साफ नजर आ रहा है। इसमें उन्होंने एक मैडेन ओवर भी डाला था।

Also Read : WI vs IND: कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान शिखर धवन को नजरअंदाज कर अक्षर पटेल ने इन्हें दिया मैच जीताऊ पारी का श्रेय