वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग XI आई सामने, विराट की जगह इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका
वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग XI आई सामने, विराट की जगह इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका

भारत और वेस्टइंडीज (Ind vs WI) के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच आज 29 जुलाई को रात 8 बजे से खेला जाना है। इस टी20 मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वापसी कर रहें हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच की स्क्वाड में टीम के नियमित खिलाड़ी टीम में वापस नजर आयेंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 के लिए ये होगी भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन..

केएल राहुल की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा के साथ होगा ये खिलाड़ी

राहुल द्रविड़ ऋषभ पंत

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के खिलाफ पांच टी20 मैच की सीरीज के पहले मैच में केएल राहुल ( KL Rahul) को मेडिकल स्टाफ ने रेस्ट करने की सलाह दी है। जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) के साथ युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत ( Rishabh Pant) सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। रोहित शर्मा का बल्ला वेस्टइंडीज के खिलाफ काफी तेजी से चलता है। वेस्टइंडीज के खिलाफ रोहित शर्मा ने चार शतक बनाए हैं।

मिडिल ऑर्डर में वापसी करेंगे खिलाड़ी

दीपक हुड्डा

तीसरे नंबर पर विराट कोहली के न होने पर दीपक हुड्डा को मौका मिल सकता है। दीपक हुड्डा ( Deepak Hooda) ने पिछले दिनों अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया है। दीपक हुड्डा को एशिया कप और टी20 विश्व कप की स्क्वाड में मिडिल ऑर्डर में उपयुक्त खिलाड़ी माना जा रहा है। वहीं नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव ( Suryakumar Yadav) बल्लेबाजी करेंगे। पिछले मैचों में रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव को नंबर चार पर बल्लेबाजी कराई है।

हार्दिक और दिनेश कार्तिक के साथ इस खिलाड़ी से भी फिनिशर बनने की उम्मीद

दिनेश कार्तिक बने टी20 टीम इंडिया के कप्तान, इंग्लैंड में हार्दिक पांड्या नहीं कार्तिक संभालेंगे भारतीय टीम की कमान

वेस्टइंडीज विश्व की टी20 फॉर्मेट में विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए पहचानी जाने वाली टीम है। टीम इंडिया में अंत में विस्फोटक बल्लेबाजी का जिम्मा नंबर पांच के खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ( Hardik Pandya), नंबर छः पर दिनेश कार्तिक ( Dinesh Kartik) और नंबर सात पर हाल में अच्छी पारी खेलने वाले अक्षर पटेल ( Akshar Patel) पर होगा।

ये होगी गेंदबाजी यूनिट

स्पिन डिपार्टमेंट रविचंद्रन अश्विन संभालेंगे। वहीं ऑल राउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल भी टीम में शामिल है। हर्षल पटेल की गेंद काफी स्विंग कर रही है, जोकि टीम के लिए एक अच्छी खबर हैं वहीं भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह अपनी मेन गेंदबाजी स्किल से टीम को महत्वपूर्ण विकेट दिलाने में भूमिका अदा करेंगे।

वेस्टइंडीज के विरूद्ध पहले टी20 मैच में ये होगी टीम इंडिया की Playing XI!

रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

Also Read : IND vs WI 1st T20: केएल राहुल की जगह ऋषभ पंत नहीं अब यह खिलाड़ी करेगा रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग, नाम आया सामने