Ind vs WI Weather Report: पहले वनडे में मिली बुरी खबर, क्या बारिश से धुलेगा पहला मैच, जानिए मौसम और पिच का हाल
Ind vs WI Weather Report: पहले वनडे में मिली बुरी खबर, क्या बारिश से धुलेगा पहला मैच, जानिए मौसम और पिच का हाल

Ind vs WI Weather Report:  भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की वन डे सीरीज का पहला मैच क्वींस पार्क ओवल, पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद में भारतीय समय के अनुसार शाम 7 : 00 बड़े से खेला जाना है। इस मैच की कप्तानी का भार शिखर धवन के हाथ में है। भारतीय क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ियों को इस सीरीज में आराम दिया गया है, जिसके बाद युवा खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाएगा। लेकिन इस दौरान बारिश Weather Report टीम इंडिया की रणनीति पर पानी फेर सकती है।

जानिए क्या कहती है Weather Report

IND vs ENG: क्या अंतिम वनडे में बारिश बिगाड़ेगा खेल, जानिए क्या है मैनचेस्टर में मौसम और पिच का मिजाज, जानिए पूरा अपडेट

भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज टीम के बीच पहला वन डे मैच 22 जुलाई को त्रिनिदाद में खेला जाना है। जहां का अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान लगाया गया है। वहीं इस मैच में तापमान 77% आर्द्रता और 13 किमी/घंटा हवा की गति के साथ 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद बताई गई है। वेस्टइंडीज की वेदर वेबसाइट accuweather की रिपोर्ट के मुताबिक शाम के समय हल्के बादल भी छाए रहेंगे। वहीं 24 किमी प्रति घंट के रफ्तार से हवाएं चाहेंगी। शाम के समय वर्षा की संभावना 11 प्रतिशत है। ऐसे में दोनों टीम के पूरे यानी 100 ओवर के खेल में बारिश बाधा बन कर समाने आ सकती है।

Also Read : IND vs WI: वेस्टइंडीज सीरीज से पहले BCCI ने करायी इस धाकड़ खिलाड़ी का एंट्री, खेलना हुआ पक्का, खौफ में विरोधी

बल्लेबाजी के लिए अच्छी है पिच

IND vs ENG, Weather Report: टेस्ट मैच के बाद कया पहले टी20 मैच में बारिश डालेगी खलल, जानिए आज के मौसं और पिच के मिजाज

क्वींस पार्क ओवल त्रिनिदाद की पिच बल्लेबाजी के अनुकूल बताई जा रही है। मैच के मिडिल ओवर्स में तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी है जबकि बीच के ओवरों में स्पिन गेंदबाज विकेट निकालने में सक्षम होंगे। क्वींस पार्क ओवल त्रिनिदाद में 2007 में भारत ने बरमूडा के खिलाफ 413 रन का का स्कोर बनाया था।

जानिए क्या कहते हैं पिच के रिकॉर्ड

IND vs WI: वेस्टइंडीज सीरीज से पहले BCCI ने करायी इस धाकड़ खिलाड़ी का एंट्री, खेलना हुआ पक्का, खौफ में विरोधी

क्वींस पार्क ओवल त्रिनिदाद में टीम इंडिया अब तक कुल 21 वन डे मैच खेल चुकी है। जिसमे से 11 में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की है। जबकि 9 बार हार का सामना करना पड़ा हैं। इसी मैदान पर वन डे विश्व कप 2007 में भारत को बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

वहीं एक अच्छी बात ये है कि इस मैदान पर भारतीय टीम ने लगातार 8 मैच जीतने का रिकॉर्ड है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच 22 वनडे सीरीज अब तक खेली गई हैं। जिसमे टीम इंडिया ने 14 में जीत दर्ज की है। वहीं 136 एकदिवसीय मैच में 67 और वेस्टइंडीज ने 63 जीते हैं। इसी के साथ 2 मैच टाई और 4 बेनतीजा भी रहें हैं।

Also Read :Ind vs WI: आज नंबर 4 पर किसे मौका देंगे शिखर धवन, इन 3 खिलाड़ियों के बीच है जबरदस्त लड़ाई, पहले वाला सबसे आगे