राहुल रोहित पंत

टी20 विश्व कप 2021 मौजूदा समय में यूएई में खेला जा रहा है. जहाँ पर भारतीय टीम का प्रदर्शन उतार चढ़ाव भरा रहा है. अच्छी वापसी के बाद भी भारतीय टीम अभी सेमीफाइनल में नहीं पँहुची है. वो फिलहाल अभी अफगानिस्तान से उम्मीद लगाए बैठे हैं. लेकिन आपको बता दें की इस टूर्नामेंट के बाद भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी हैं. जिसमें विराट, रोहित नहीं बल्कि ये खिलाड़ी टीम की कप्तानी कर सकता है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ ये खिलाड़ी कर सकता है कप्तानी

भारतीय टीम

नवंबर 17 से भारतीय टीम अपने घरेलू सरजमी पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों के टी20 सीरीज खेलेगी. जहाँ पर मुख्य भारतीय टीम के  कई खिलाड़ियो को आराम दिया जा सकता है. दरअसल पिछले कुछ महीनों से लगातार भारतीय टीम बायो बबल में है. जिसके कारण ही अब कई सीनियर खिलाड़ियो को आराम देने की रिपोर्टस आ रही है.

जिसमें रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, विराट कोहली और मोहम्मद शमी का भी नाम शामिल है. इन खिलाड़ियो की जगह अब टीम में आईपीएल में अच्छा करने वाले युवा खिलाड़ी खेल सकते हैं. वहीं रोहित शर्मा के भी आराम लेने की वजह से केएल राहुल को बतौर टी20 कप्तान के रूप में देखा जा सकता है.

ALSO READ: ICC T20 WC: जब विराट और रोहित अचानक पहुंचे स्कॉटलैंड के ड्रेसिंग रूम में, देखें कैसा था स्कॉटिश खिलाड़ियों का रिएक्शन

जो मौजूदा समय में बहुत शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. जिन्होने पिछले 2 मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है. वहीं रितुराज गायकवाड़ के साथ ही साथ अब वेंकटेश अय्यर को भी आजमाया जा सकता है.

कई युवा खिलाड़ियो को मिल सकता है मौका

gettyimages 1351091103 1 1636090270

जिस अंदाज में इस साल के आईपीएल में युवा खिलाड़ियो ने प्रदर्शन किया था. उसके बाद ये कहा जा रहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्हें खुद को साबित करने का मौका मिलेगा. ऐसे में वो खिलाड़ी अच्छा खेलकर नए कोच और कप्तान को भी प्रभावित कर सकते हैं.

रवि शास्त्री के जाने के बाद अब राहुल द्रविड़ टीम के मुख्य कोच बन गए है. वहीं विराट कोहली के बाद अब रोहित शर्मा टीम के नए टी20 कप्तान हो सकते हैं. जो अब टी20 विश्व कप 2022 की तैयारी करते हुए नजर आयेंगे. जो नए कोच और कप्तान दोनों का पहला लक्ष्य भी होगा.

ALSO READ:ICC T20 WC: पत्रकार- क्या होगा अफगानिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को हरा ही नही पाए ? जडेजा के जवाब ने होश उड़ा दिए

Published on November 6, 2021 10:35 am