पहले टी20 ईशान किशन के साथ यह खिलाड़ी होगा भारतीय टीम का सलामी बल्लेबाज, मिडिल आर्डर में इन 2 में है टक्कर
पहले टी20 ईशान किशन के साथ यह खिलाड़ी होगा भारतीय टीम का सलामी बल्लेबाज, मिडिल आर्डर में इन 2 में है टक्कर

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को आयरलैंड (Ireland) के साथ 26 जून और 28 जून को दो टी20 मैच की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) कप्तानी के लिए टी20 फॉर्मेट में डेब्यू करेगे तो वहीं टीम में सूर्यकुमार यादव (Surykumar Yada) इंजरी के बाद वापसी और संजू सैमसन (Sanju Samson) की भी वापसी संभव है। युवा खिलाड़ी भी अपने डेब्यू की आस लगाए बैठे है। दक्षिण अफ्रीका के साथ दौरे में स्क्वाड में मौजूद उमरान मालिक और अर्शदीप सिंह को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है, इस बात ही पूरी गुंजाइश है।

संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव की टीम में होगी वापसी

सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन करेगे आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में वापसी

भारतीय क्रिकेट टीम में संजू सैमसन को काफी कम मौके ही मिले हैं। दक्षिण अफ्रीका दौरे में स्क्वाड में शामिल न किए जाने के बाद संजू सैमसन को आयरलैंड के खिलाफ दौरे में जगह मिलेगी। मिडिल ऑर्डर में कप्तान हार्दिक पांड्या संजू सैमसन को जगह देते नजर आयेंगे। वहीं सूर्यकुमार यादव की आईपीएल में इंजरी के बाद वापसी हुई है। सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम में मिडिल ऑर्डर में विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।

Also Read: Ind vs Leic: फॉर्म में लौटे ऋषभ पंत भारत के खिलाफ खेली ताबड़-तोड़ 76 रन की पारी, आलोचकों का किया मुंह बंद

‘छोड़ रहा हूं क्रिकेट, फेंक देता हूं बल्ला’ भड़के संजू सैमसन ने दिया था तड़कता भड़कता बयान, जानिए क्या है पूरा माजरा

स्क्वाड में संजू सैमसन विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को जगह मौजूद होंगे। तो वहीं सूर्यकुमार यादव को श्रेयस अय्यर की जगह टीम में जगह मिलेगी। श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत इंग्लैंड में होने वाले टेस्ट मैच का हिस्सा हैं। जिसके बाद अब संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव दोनों खिलाड़ियों की जगह को संभालेंगे।

युवा खिलाड़ी डेब्यू की उम्मीद

उमरान मलिक

दक्षिण अफ्रीका की स्क्वाड में उमरान मालिक और अर्शदीप सिंह को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी। राहुल द्रविड़ की कोचिंग में एक ही प्लेइंग इलेवन पांचों मैच में उतरी थी। लेकिन इस सीरीज में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण इस सीरीज में टीम के साथ कोच के तौर पर मौजूद हैं। आयरलैंड के खिलाफ ये दोनों खिलाड़ी और साथ ही राहुल त्रिपाठी के प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की उम्मीद है।

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़/राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन/दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और हर्षल पटेल।

Also Read : IND vs LEICS: लीसेस्टरशायर के खिलाफ भारतीय टीम ने 82 रन की ली बढ़त, शुभमन हुए फ्लॉप, केएस भरत को मिला प्रदर्शन का ईनाम