Ind Vs Eng: इंग्लैंड में आया ऋषभ पंत नाम का तूफ़ान, पूरी इंग्लिश टीम ने पंत-जडेजा के सामने टेके घुटने
Ind Vs Eng: इंग्लैंड में आया ऋषभ पंत नाम का तूफ़ान, पूरी इंग्लिश टीम ने पंत-जडेजा के सामने टेके घुटने

India Vs England Test Match First Day Report : भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच पांच दिवसीय टेस्ट मैच की शुरुआत आज एक जुलाई से भारतीय समयानुसार 25 हजार क्षमता वाले एजबेस्टन स्टेडियम ( Edgbaston Stadium) में हुई। ये मैच पांच टेस्ट मैच की सीरीज का पिछले सत्र का रीशेड्यूल मैच है।

इस सीरीज में भारतीय टीम 2-1 से आगे है। COVID के कारण पांचवा मैच रद्द किया गया था। लेकिन अब इसे रोकने पांच जुलाई तक खेला जाएगा। मैच से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान जसप्रीत बुमराह और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स टॉस के बीच टॉस हुआ। जिसपर इंग्लैंड टीम में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया। भारतीय टीम ने पहले दिन के खेल खतम होने तक सात विकेट के नुकसान पर 337 रन बनाए।

भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले दिन बनाए 337 रन, 73 ओवर्स का हुआ मैच

INDIAN TEAM

भारतीय क्रिकेट टीम टॉस हराने के बाद बल्लेबाजी के लिए मैदान कर आए। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं हुई। भारतीय टीम ने 48 रन के स्कोर पर मात्र 18 रन पर ओम दोनों सलामी बल्लेबाजों को खो दिया। शुभमन गिल ( 18 रन) और चेतेश्वर पुजारा ( 14 रन) बनाकर आउट हुए। जिसके बाद 28 ओवर खतम होते होते तीन और खिलाड़ी 100 रन से पहले ही पांच विकेट गवाकर पवेलियन जा पहुंचे। जिसमें हनुमा विहारी ( 20 रन), विराट कोहली ( 22 रन) और श्रेयस अय्यर ( 15 रन) बनाकर आउट हुए। ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा ने पारी को संभाला। ऋषभ पंत में 146 रन की पारी खेली। ऑल राउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर एक रन पर आउट हो गए। रविंद्र जडेजा 83 पर नाबाद हैं। पहले दिन की समाप्ति पर भारतीय टीम का स्कोर सात विकेट के नुकसान पर 338 रहा है। पहले दिन 73 ओवर्स डाले गए।

इंग्लिश टीम की तरफ से जेम्स एंडरसन ने 19 ओवर गेंदबाजी की। जिसमें 52 रन खर्चे और तीन विकेट लिए। साथ ही चार मैडेन ओवर भी डाले। मैथ्यू पोट्स ने 17 ओवर में 85 रन देकर दो विकेट लिए और दो मैडेन ओवर भी डाले। कप्तान बेन स्टोक्स ने 10 ओवर में 34 रन दिए और एक विकेट लिया। वहीं जो रूट ने तीन ओवर्स में 23 रन देकर एक विकेट लिया।

Also Read : IND vs ENG: ‘छोड़ूं या खेलू में फिर फंस गए विराट कोहली’ मैथ्यू पॉट्स ने उखाड़े स्टंप विराट भी रह गये हैरान, देखें वीडियो

ऋषभ पंत का शानदार शतक

 

ऋषभ पंत ने इंग्लैंड टेस्ट में जरूरत पर शानदार शतक लगाया है। ऋषभ पंत ने 111 गेंदों का समाना किया। जिसमें 131 के स्ट्राइक रेट से 146 रन बना दिए। इसमें 19 चौके और चार छक्के भी शामिल हैं। ऋषभ पंत ने जरूरत के समय अच्छी पारी खेली। किसी गेंदबाज के उन्हें आउट ना कर पाने के बाद पूर्व कप्तान जो रूट गेंदबाजी के लिए आय। उनकी गेंद में ऋषभ पंत कैच आउट हो गए।

Also Read : IND vs ENG: भारत के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का हुआ ऐलान, जोस बटलर बने कप्तान