भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन टी20 मैच की सीरीज का दूसरा टी20 मैच 9 जुलाई के खेला गया। सीरीज में भारतीय टीम एक मैच की जीत के बाद 1-0 से सीरीज में आगे थी। जिसके बाद दूसरा मैच सीरीज जीतने के लिहाज से काफी जरूरी थी। भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 170 बनाए।

जिसके जवाब में इंग्लैंड टीम लक्ष्य हासिल नही कर पाई और 121 के स्कोर पर ही ऑल आउट हो गई। भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले मैच को 50 रन से जीतने के बाद दूसरे मैच को 49 रन से जीत लिया और सीरीज में भी 2-0 की बढ़त के साथ अजेय बढ़त हासिल कर ली।

भारतीय टीम ने दिया 171 का लक्ष्य

रविंद्र जडेजा
रविंद्र जडेजा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा को टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी का मौका मिला। जोकि इस मैदान के विनिंग के मौजूदा रिकॉर्ड के आधार कर पक्ष में था। भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 170 रन की पारी खेली है। टीम को एक ठीक शुरुआत मिली।

पावरप्ले के दौरान टीम ने कप्तान रोहित शर्मा का ही विकेट खोया था। जबकि पावरप्ले खत्म होते ही विराट कोहली भी आउट हो गए। इस दौरान रोहित शर्मा ने 20 गेंद में 31 रन और विराट कोहली मात्र एक रन पर आउट हो गए। पारी की शुरुआत के लिए इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा के साथ ऋषभ पंत उतरे थे।

ऋषभ पंत ने 15 गेंद में 26 रन की पारी खेली थी। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ( 15 रन), हार्दिक पांड्या ( 12 रन), दिनेश कार्तिक ( 12 रन), हर्षल पटेल ( 13 रन), भुवनेश्वर कुमार ( 2 रन) और रविंद्र जडेजा नाबाद 46 रन बनाकर वापस लौटे।

Also Read :दिनेश कार्तिक के डेब्यू मैच में खेलने वाला यह खिलाड़ी बन चुका है ICC अंपायर, DK के साथ अंपायर बनके उतरा मैदान में 

इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर ने इस दौरान सात गेंदबाजी ऑप्शन का इस्तेमाल किया। जिसमें क्रिश जॉर्डन ने चार ओवर्स में 27 रन देकर चार विकेट लिए। रिचर्ड ग्लीसन ने चार ओवर्स में मात्र 15 रन देकर तीन विकेट लिए। जिसमें एक मैडेन ओवर भी डाला।

इंग्लैंड टीम 121 पर हुई ढेर

भुवनेश्वर कुमार
भुवनेश्वर कुमार

टॉस जीतने के बाद जॉस बटलर ने गेंदबाजी का निर्णय किया। जोकि पूरी तरह से उनके विपरीत गया। भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को 171 रन का लक्ष्य दिया। जिसके बाद इंग्लैंड टीम 121 पर ही ऑल आउट हो गई। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पावरप्ले में ही तीन विकेट गिर गए। टीम के सात खिलाड़ी सिंगल डिजिट पर आउट हुए। जेसन रॉय ( 0), जॉस बटलर ( 4), डेविड मलन ( 19), लियाम लिविंगस्टोन ( 15), एच ब्रुक ( 8), सैम करन ( 2), क्रिश जॉर्डन ( 1), रिचर्ड ग्लीसन ( 2), मोईन अली ( 35) और डेविड विले अंत तक नाबाद 33 रन बनाकर आउट हुए। जिसके बाद इंग्लैंड को 49 रन से हार का समाना करना पड़ा। साथ ही सीरीज में गवा दी।

भारतीय टीम
भारतीय टीम

भारतीय क्रिकेट टीम की तरह से भुवनेश्वर कुमार ने तीन ओवर्स में मात्र 15 रन देकर तीन विकेट लिए। जिसमें एक मैडेन ओवर भी था। जसप्रीत बुमराह ने तीन ओवर्स में दो विकेट लेकर 10 रन ही खर्चे। इसमें एक मैडेन ओवर भी था। युजवेंद्र चहल ने दो ओवर्स में 10 रन देकर दो विकेट लिए। हार्दिक पांड्या और हर्षल पटेल को एक एक विकेट लिया। वहीं रविंद्र जडेजा ने दो ओवर्स में 22 रन दिए लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

Also Read : ‘ये विज्ञापन का खेल IPL में करो, आप देश के लिए खेल रहो छुट्टी ले कर विज्ञापन कर रहे हो’ रोहित-विराट के आराम पर भड़का दिग्गज