Ind Vs Eng: 4,6,4,6 इंग्लैंड में ऋषभ पंत का तूफान, जैक लीच को जमकर धोया 1 ओवर में ठोके 22 रन, देखें वीडियो
Ind Vs Eng: 4,6,4,6 इंग्लैंड में ऋषभ पंत का तूफान, जैक लीच को जमकर धोया 1 ओवर में ठोके 22 रन, देखें वीडियो

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच सीरीज का पांचवा मैच एक जुलाई से शुरू हुआ। इस मैच में भारतीय टीम टॉस हराने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी थी। जिसके बाद इंग्लिश गेंदबाजी में भारतीय टीम के बल्लेबाजों को एक के बाद एक पवेलियन का रस्ता दिखाया।

भारतीय क्रिकेट टीम की पारी के 100 रन भी नही बने थे और टीम की आधी बैटिंग पवेलियन की तरफ रुख कर चुकी थी। इसके बाद अपनी अनियमित पारियों और फॉर्म से बाहर चल रहे ऋषभ पंत ने आलोचनाओं के बीच एक जरूरतमंद पारी खेली और शतक ठोक दिया। एक छोर को संभालकर ऋषभ पंत ने टीम के स्कोर को सम्मनजनक स्तिथि तक पहुंचा।

ऋषभ पंत ने ठोका शतक

Ind Vs Eng : ऋषभ पंत का पांचवा टेस्ट शतक
Ind Vs Eng : ऋषभ पंत का पांचवा टेस्ट शतक

भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हुए पांच दिन के मैच के पहले दिन ही जल्दी बैटिंग मिलने के बाद शतक बनाया हैं। आधी टीम के आउट हो जाने के बाद ऋषभ पंत ने ये शतक ठोका है। ऋषभ पंत ने 111 गेंद में 131 के स्ट्राइक रेट से 146 रन बनाए हैं। जिसमें 19 चौके ओट चार छक्के शमिल है।

4,6,4,6 पंत का आया तूफान , देखें वीडियो

अपने शतक के दौरान ऋषभ पंत ने अंग्रेजी बल्लेबाजों के पसीने छुड़ा दिए है। ऋषभ पंत ने पारी के 37वें ओवर में इंग्लिश गेंदबाज जैक लीच की गेंदबाजी को जमकर निशाना बनाया। उनकी तीसरी गेंद पर करारा शॉट खेलते हुए, चौका लग दिया। फिर चौथी गेंद पर भी अच्छा शॉट खेलते हुए चुका लगाया। इसके बाद अगली गेंद पर तो ऋषभ पंत ने आगे बढ़ते हुए गगनचुंबी छक्का जड़ा।

ALSO READ:IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, हार्दिक पांड्या नहीं इन्हें बनाया गया कप्तान

करियर का पांचवा शतक

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

ऋषभ पंत ने भारतीय क्रिकेट टीम के कोई अभी तक कुल 30 मैच खेले है। जिसमें उन्होंने 1920 रन बनाए है। इन रन में पांच शतक भी शामिल हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के शुभमन गिल 17 रन, चेतेश्वर पुजारा 13 रन, हनुमा बिहारी 20 रन, विराट कोहली 11 दिन और श्रेयस अय्यर 15 रन बनाकर आउट हुए। तब ऋषभ पंत ने आकर पारी को संभाला और शतक बनाया।

ALSO READ:पूर्व इंग्लिश कप्तान ने किया ऐलान, दुनिया के सबसे धाकड़ खिलाड़ी भारतीय टीम में, बताया 2 खिलाड़ियों के नाम