TOSS ROHIT SHARMA AND NICHOLAS POORAN
TOSS ROHIT SHARMA AND NICHOLAS POORAN

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की वन डे सीरीज का पहला मैच द ओवल के मैदान पर भारतीय समय के अनुसार शाम 5:30 से खेला जाएगा।

भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के इसी दौरे में टी20 फॉर्मेट में 2-1 से हराकर आई है। अब वन डे में सीरीज जीतना चाहेगी। मैच से पहले दोनो टीम के कप्तान टॉस के लिए मैदान पर आए। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और इंग्लिश टीम के कैप्टन जॉस बटलर के बीच टॉस हुआ। जिसमें टॉस का सिक्का उछला और रोहित शर्म के पक्ष में गिरा उन्होंने गेंदबाजी का चुनाव किया. वही विराट आज के मैच से बाहर भी हो गए है.

टॉस जीतना होगा टीम के हक में

ENG vs IND 3RD T20

आज के इस 50-50 ओवर में टॉस का फायदा मिलेगा। केनिंग्टन के इस मैदान पर गर्म मौसम की वजह से गेंदबाजों को शुरुआत में ज्यादा मदद मिलने के आसार नहीं दिख रहे हैं। जिससे बल्लेबाजों को फायदा मिल सकता है और समय के ढलने के साथ स्पिन को मदद मिलेगी यानी मैच जैसे जैसे आगे बढ़ेगा स्पिनर्स को भी मदद मिल सकती है।

अब तक इंग्लैंड और भारत के बीच यहां पर कुल आठ एकदिवसीय मैच खेले जा चुके हैं। जिसमें मेजबान टीम इंग्लैंड ने पांच मैच जीते है और दो भारतीय टीम के पक्ष में आए हैं। वहीं एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला था। ओवल में इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 248 और दूसरी पारी का औसत स्कोर 217 रहा है। वहीं टॉस के रिकॉर्ड की बात करे तो पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने पहले गेंदबाजी करते हुए 41 मौकों पर जीत हासिल की है।

Also Read : IND vs WI: सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी के साथ किया धोखा! कप्तानी का सपना दिखा कर टीम से ही कर दिया बाहर

 रिकॉर्ड देते है मेजबान टीम का साथ

IND vs ENG: तूफानी शतक के बावजूद सूर्या नहीं मिला 'मैन ऑफ द मैच', इस खिलाड़ी ने जीता खिताब, सूर्या के बारे में कही ये बात

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम अब तक 103 मैच में आमने सामने आ चुकी है। जिसमें भारतीय टीम के9 55 बार जीत मिली है। जबकि इंग्लैंड में 43 बार भारतीय क्रिकेट टीम को मात दी है। दो मैच ड्रॉ तो तीन का कोई नतीजा नहीं निकला है। भारत कर इंग्लैंड टीम 38 बार वनडे इंटरनेशनल मैच खेल चुकी हैं। जिसमें मेजबान टीम में 22 मैच जीतने का बेहतर रिकॉर्ड है, वहीं भारत ने इंग्लैंड में इंग्लैंड के खिलाफ 16 जीत हासिल की है।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम की प्लेइंग इलेवन

Jason Roy, Jonny Bairstow, Joe Root, Ben Stokes, Jos Buttler(w/c), Liam Livingstone, Moeen Ali, Craig Overton, David Willey, Brydon Carse, Reece Topley

भारतीय क्रिकेट टीम की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा, प्रसिद्ध कृष्णा, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।

Also Read :IPL 2023 में इन 4 युवा खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजी पानी तरह बहायेंगी पैसे, टूटेंगे कई रिकॉर्ड, लिस्ट में 1 विदेशी भी शामिल

Published on July 12, 2022 5:29 pm