India vs England: इंग्लैंड में भारत को इतिहास रचने में ये 3 खिलाड़ी बनेंगे रोड़ा, तोड़ सकते है भारत का सपना
India vs England: इंग्लैंड में भारत को इतिहास रचने में ये 3 खिलाड़ी बनेंगे रोड़ा, तोड़ सकते है भारत का सपना

India vs England : भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच पांच टेस्ट की सीरीज का पांचवा मैच शुरू हो चुका है। भारतीय क्रिकेट टीम इस सीरीज में 2-1 से आगे है। अगर भारतीय टीम को ये सीरीज जितनी है तब इंग्लैंड को मैच हराना होगा। अगर इंग्लैंड टीम मैच जीत जाती है तब मैच ड्रॉ हो जायेगा। जोकि भारतीय टीम के लिए सीरीज हार और आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप भी खतरे में पड़ जायेगी। मैच की शुरुआत इंग्लैंड टीम के लिए सही रही है।

इंग्लैंड ने पहले टॉस जीता और भारतीय टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारतीय टीम पहले दिन 18वें ओवर तक अपने दो विकेट भी गवां दिए है, जबकि टीम का स्कोर 50 तक भी नहीं पहुंचा था। अब इसके बाद इंग्लैंड के ये तीन खिलाड़ी टीम इंडिया को और भी मुश्किल में डाल सकते हैं।

1- जो रूट (Joe Root)

Joe-Root

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विश्व भर में अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाने वाले खिलाड़ी जो रूट अपनी विस्फोटक बैटिंग के लिए प्रसिद्ध है। जो रूट को यूं ही दुनिया भर के बेहतरीन खिलाड़ियों में गिना जाता है। वहीं भारत और इंग्लैंड के पांचवे मैच के स्टेडियम एडबेस्टन में उन्होंने सबसे ज्यादा रन भी बनाए हैं।

जो रूट के नाम 6 टेस्ट मैच में 49.60 की औसत से 496 रन है। वहीं जो रूट एजबेस्टन के मैदान कर चार अर्धशतक और एक शतक टेस्ट में बनाया हैं। हाल में खेली गई न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भी वो काफी फॉर्म में नजर आए हैं अब भारतीय टीम को जीत के लिए जो रूट के लिए अच्छे गेम प्लान के साथ उतरना होगा।

Also Read : IND vs ENG: फाइनल मैच से पहले आया इंग्लैंड के नए नवेले कप्तान का बयान, कहा- जो हाल न्यूजीलैंड का किया वही…

2- जेम्स एंडरसन (James Anderson)

जेम्स एंडरसन

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी जेम्स एंडरसन वर्तमान में काफी खतरनाक गेंदबाज है। अपनी सटीक लाइन लेंथ गेंदबाजी के लिए जाने जाने वाले 39 साल के जेम्स एंडरसन फुर्ती युवाओं को पीछे छोड़ सकते हैं। एडबेस्टन स्टेडियम में जेम्स एंडरसन ने 12 टेस्ट मैचों में 23.29 की औसत से 45 विकेट लिए हैं। जेम्स एंडरसन ने पहली पारी में दोनों सलामी बल्लेबाजों को आउट कर दिया है। अब बाकी के खिलाड़ी को खिलाड़ी में बचकर खेलना होगा।

3 – स्टूअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad)

ENG vs NZ: टेस्ट क्रिकेट में बना ऐतिहासिक रिकॉर्ड, जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉर्ड की जोड़ी ने रच दिया इतिहास

स्टुअर्ट ब्रॉड इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं। एडबेस्टन के मैदान कर स्टुअर्ट ब्राड ने अप विकेट लिए हैं। वहीं उनकी औसत जेम्स एंडरसन से काफी बेहतर है। अभी तक स्टुअर्ट ब्रॉड 155 टेस्ट मैच में 549 विकेट ले चुके हैं।

Also Read : Ind Vs Eng: ‘जिस खिलाड़ी ने टीम इंडिया को विदेशो में बचाया उस पर ही तलवार लटकाया’ भज्जी ने पुजारा पर दिया बड़ा बयान