IND vs ENG 3rd ODI: 'करो या मरो' मुकाबले में रोहित ने बुमराह को क्यों किया टीम से बाहर, खुद कप्तान ने बताई बड़ी वजह
IND vs ENG 3rd ODI: 'करो या मरो' मुकाबले में रोहित ने बुमराह को क्यों किया टीम से बाहर, खुद कप्तान ने बताई बड़ी वजह

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन वन डे की सीरीज का पहला वन डे मैच 12 जुलाई को द ओवल में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने बड़ी और धमाकेदार जीत दर्ज की।

जिसके बाद भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे है। इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीता और पूरे 10 विकेट से मैच भी अपने नाम किया। मैच के हीरो टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह रहे, जिन्होंने इंग्लैंड टीम को लगभग आधे ओवर्स में ही ऑल आउट कर दिया। जिसके बाद रोहित शर्मा और शिखर धवन ने आसानी से रन बनाकर मैच जीत लिया।

इंग्लैंड टीम हुई 25.2 ओवर्स में 110 पर ढेर

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

भारतीय क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर विरोधी टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। जिसके बाद भारतीय टीम ने लगभग 10 ओवर्स में ही टीम के गेंदबाजों ने आधी इंग्लैंड टीम को पवेलियन भेज दिया। इंग्लिश टीम के बल्लेबाज  जेसन रॉय ( 0 रन), जॉनी बेयरस्टो ( 7 रन), जो रूट ( 0 रन), बेन स्टोक्स ( 0 रन), कप्तान जॉस बटलर ( 30 रन), लियाम लिविंगस्टोन ( 0 रन), मोईन अली ( 14 रन), डेविड विले ( 21 रन), क्रेग ओवरटन ( 8 रन), बी कार्ड ( 16 रन), और अंत में रीस टोपले ( 6 रन) बनाकर नाबाद रहे। जिसके तहत इंग्लिश टीम ने 25 .2 ओवर्स में 110 रन बनाए।

IND vs ENG: WWW बुमराह के बाद मोहम्मद शमी का आया बवंडर तो पंत बने सुपरमैन, देखे वीडियो

भारतीय गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह ने अपने 7.2 ओवर्स में मात्र 2.59 की इकॉनमी से 19 रन दिए। जिसमें टीम मैडेन ओवर भी डाले और छ विकेट लिए। इसके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा ने पांच ओवर में 26 रन देकर एक विकेट लिया। हार्दिक पांड्या ने चार ओवर्स में 22 रन और युजवेंद्र चहल ने दो ओवर्स में 10 रन दिए। लेकिन कोई विकेट हाथ नही लगा।

भारतीय टीम ने 10 विकेट से जीता मैच

रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन 111 रन का पीछा करने मैदान पर उतरे। जिसके बाद आसानी से मैच जीत लिया। रोहित शर्मा ने अर्धशतक बनाया। रोहित शर्मा ने 58 गेंद में 76 रन बनाए। जिसमे सात चौके और पांच छक्के लगाए। वहीं शिखर धवन ने 54 गेंद में 31 रन की पारी खेली। इसमें चार चौके लगाए हैं। जिसके बाद बिना विकेट गवाएं 10 विकेट से 18.4 ओवर्स में जीत हासिल कर ली।

इंग्लिश टीम की तरफ से डेविड विले ने तीन ओवर्स में 8 रन, रीस टोपले ने पांच ओवर्स में 22 रन जिसमें तीन मैडेन ओवर भी थे और क्रेग ओवरटन में चार ओवर्स में 34 रन खर्चे। वहीं बेन स्टोक्स ने एक ओवर में मात्र एक रन दिया। मोईन अली ने दो ओवर्स में 9 रन और कार्स ने 3.4 ओवर्स में 39 रन खर्च कर दिए। लेकिन किसी गेंदबाज को एक भी विकेट नहीं मिला।

Also Read : IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ ऋषभ पंत बने एक हाथ वाले विकेटकीपर, सुपरमैन की तरह पकड़े 1 हाथ से 2 कैच, देखें वीडियो