इंग्लैंड सीरीज के बीच ICC ने जारी की ODI रैंकिंग पाकिस्तान को पछाड़ भारत पहुंचा टॉप 3, देखें पूरी रैंकिंग

भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम को बीती रात तीन मैच की वन डे सीरीज के पहले मैच में पूरे 10 विकेट से मात दी। इस जीत के बाद न सिर्फ भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है।

बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम को ICC  वन डे रैंकिंग में भी फायदा मिला हैं। ICC  वन डे रैंकिंग में भारतीय टीम चौथे स्थान पर थी। लेकिन अब टीम तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। दो अंक के अंतर से भारतीय टीम ने पाकिस्तान टीम को प्वाइंट टेबल में पछाड़ते हुए तीसरा स्थान प्राप्त कर लिया है। जानिए क्या है अपडेटेड प्वाइंट टेबल…

भारतीय क्रिकेट टीम को मिला तीसरा स्थान

Ind Vs Eng: WWW और मोहम्मद शमी ने रच दिया इतिहास, ट्रेंट बोल्ट का रिकॉर्ड किया चकनाचूर बना डाला नया रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम ICC वन डे रैंकिंग में चौथे स्थान पर टिकी थीं। इस साल बीती रात खेले गए मैच से पहले तक भारतीय टीम ने कुल 9 वन डे मैच खेले थे। लेकिन 10वें मैच में बड़ी जीत के बाद टीम को वन डे रैंकिंग में फायदा मिला है। अब भारतीय क्रिकेट टीम वन डे रैंकिंग में 23 मैच में 108 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है।

भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को रांकंगे में पकड़कर ये स्थान जीता है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम अब 19 मैच के 106 अंक के साथ चौथे स्थान पर है। वहीं न्यूजीलैंड टीम 13 मैच में 126 अंक के साथ पहले स्थान की कुर्सी पर बनी हुई है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम 122 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। वहीं ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम 101 अंक के साथ पांचवे स्थान पर है।

Also Read : IND VS ENG: जसप्रीत बुमराह ने पहले वनडे में वो किया जो क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, बना डाला नया रिकॉर्ड

भारतीय टीम की शानदार जीत

IND vs ENG: भारत की बम्पर जीत के साथ पहले वनडे मैच में बने कुल 14 ऐतिहासिक रिकार्ड्स, बुमराह ने लगायी रिकार्ड्स की झड़ी

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वन डे मैच में भारतीय टीम ने 20 ओवर के अंदर से 10 विकेट से ये मैच जीत लिया। टॉस जीतकर गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने मेजबान टीम इंग्लैंड को लगभग आधे ओवर्स में ही ऑल आउट कर लिया। भारतीय टीम की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने 6 विकेट लेकर अपने वन डे कैरियर का अभी तक का सबसे बेहेतरीन स्पेल डाला।

तो वहीं मोहम्मद शमी ने तीन विकेट झटके। इन तीन विकेट के साथ ही मोहम्मद शमी भारत के वन डे मैच में सबसे तेज 150 रन लेने वाले खिलाड़ी बन गए है। वहीं प्रसिद्ध कृष्णा ने एक विकेट लिए। इंग्लैंड की तेज गेंदबाजी के लिहाज से बनी पिच पर भारतीय तेज गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करके विरोधी टीम को मात्र 110 पर रोक दिया। बदले में सलामी जोड़ी ने नाबाद लौटकर ये मैच जीत लिया। रोहित शर्मा ने मैच में अर्धशकी पारी खेली, जिसके बाद 10 विकेट से मैच जीत मिली।

Also Read :अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए खतरा बना IPL, अब खुद ICC ने दी चेतावनी, BCCI से किया यह आग्रह