IND vs ENG

इंडियन क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team) को जुलाई में इंग्लैंड टीम के साथ सीरीज खेलनी है। इस सीरीज से पहले अब भारतीय टीम को दो टीम के साथ अभ्यास मैच खेलने हैं। जैसा कि जानते हैं इस समय सभी खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी अपनी फ्रेंचाइजी के साथ व्यस्त है। लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने इस विषय में जानकारी दी है। इंग्लैंड के साथ जुलाई में वन डे इंटरनेशनल और टी20 सीरीज से पहले अब दो अभ्यास मैच खेले जाने हैं। जानिए क्या है पूरी बात….

डर्बीशर करेगा पहले टी20 की मेंजबानी

डर्बीशर ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इस अंत का ऐलान किया कि भारतीय टीम की मेजबानी करेगा। जिसके लिए डर्बीशर ने खुशी जाहिर करते हुए लिखा कि ”भारत शुक्रवार एक जुलाई को इंकोरा काउंटी ग्राउंड पर डर्बीशर से साथ टी20 मैच खेलेगा। वर्ल्ड की नंबर एक रैंकिंग रखने वाली टी20 टीम डर्बीशर के विरूद्ध खेलकर आईसीसी 20-20 विश्व कप की अपनी तैयारी जारी रखेगी”।

 नॉर्थम्पटनशर करेगा भारतीय टीम की मेजबानी

नॉर्थम्पटनशर में अपने आधिकारिक पेज पर इस बात का ऐलान किया है कि भारतीय क्रिकेट टीम नॉर्थम्पटनशर जायेगी, वहां पर टी20 मैच खेलेगी। जोकि 3 जुलाई को शुरू होगा। जिसके लिए नॉर्थम्पटनशर ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए लिखा है कि, “नॉर्थम्पटनशर इस साल गर्मियों में भारत की टी20 अभ्यास मैच के लिये मेजबानी करेगा”।

ALSO READ:IPL 2022 Orange Cap: ऑरेंज कैप की रेस में शुभमन गिल ने बदला पूरा समीकरण, मारी धमाकेदार एंट्री

इंग्लैंड दौरे का यह है शेड्यूल

IND vs ENG

भारतीय क्रिकेट टीम को 7  जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी20 मैच की सीरीज खेलनी है। साथ ही 12 जुलाई से तीन वन डे इंटरनेशनल सीरीज भी खेलनी है। इसके पहले भारतीय टीम को आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 मैच खेलने हैं जोकि 26 और 28 जून को होने है। अब डर्बीशर और नॉर्थम्पटनशर के साथ एक जुलाई को और तीन जुलाई को अभ्यास मैच खेला जाएगा।

बता दे, ऐसी साल के अंत में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्व कप में भाग लेना है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली इस टीम से विश्व कप को लेकर काफी उम्मीद जताई जा रही है। भारतीय टीम में टी20 का पहला संस्करण जोकि महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2007 में हासिल किया था। जिसके बाद से टी20 विश्व कप नहीं जीता है। लेकिन इस साल भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team) से रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) की कप्तानी में मिशन ऑस्ट्रेलिया पूरा किए जाने की उम्मीद है। इसी के साथ ही भारतीय टीम को आगके साल आईसीसी वन डे विश्व कप की तैयारी भी करनी है।

ALSO READ:IPL 2022: मात्र 20 लाख में खरीद आशीष नेहरा ने लगाया था दांव अब गुजरात का बना ‘तुरुप का इक्का’, डेब्यू में ही बिखेरा जलवा