टीम इंडिया (TEAM INDIA)

आईपीएल खत्म होने के बाद टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के साथ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. अफ्रीका के अलावा भी भारतीय टीम इंग्लैंड और आयरलैंड का दौरा करेगी, जिसके लिए टीम का अभी तक कोई चयन नहीं हुआ है. आने वाली सीरीजों के लिए इंडिया की दो टीमों का चयन किया जाएगा. टीम का चयन चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयनकर्ताओं की टीम करेगी.

इस दिन होगी दोनों टीमों के चयन को लेकर बैठक

BCCI MEETINGS

आने वाली सारीजों के लिए इंडिया की दो टीमों का चयन किया जाएगा. रिपोर्ट के हिसाब से एक टीम के कप्तान शिखर धवन होंगें. वहीं, दूसरी टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगें. अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम की कप्तानी शिखर धवन कर सकते हैं और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम की कप्तानी रोहित शर्मा कर सकते हैं.

रविवार को मुंबई में बीसीसीआई के मुख्यालय में चयन समीति की बैठक होगी. इस बैठक में टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा शामिल हो सकते हैं. दोनों के अलावा इस बैठक में वीवीएस लक्ष्मण भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए शामिल हो सकते हैं, ऐसी उम्मीद लगाई जा रही है. मीटिंग के अलगे दिन यानी सोमवार को टीम की धोषणा कर दी जाएगी, ऐसा कहा जा रहा है.

ALSO READ: IPL 2022: मयंक अग्रवाल की कप्तानी में बुरी तरह से फ्लॉप होने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ कोच अनिल कुंबले करेंगे ये 2 बड़े बदलाव

टीम में इन नए खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

अर्शदीप सिंह

टीम में सबसे पहले फिनिशर दिनेश कार्तिक की वापसी की पूरी उम्मीद लगाई जा रही है. इसके अलावा टीम में एक ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पंड्या की भी वापसी हो सकती है. वहीं कुछ नए खिलाड़ियों की बात की जाए तो, टीम में इस बार स्पीड सेंसेशन उमरान मलिक और डेथ ओवर स्पेशलिस्ट अर्शदीप सिंह को भी मौका दिया जा सकता है.

अफ्रीका सीरीज में इन खिलाड़ियों को दिया जा सकता है आराम

अफ्रीका सीरीज में टीम के कई बड़े खिलाड़ियों विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को आराम दिया जा सकता है.

ALSO READ: इन 3 खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा सकती है चेन्नई सुपर किंग्स, इस साल खराब प्रदर्शन के यही हैं जिम्मेदारी