इस खिलाड़ी के साथ रोहित और द्रविड़ ने किया गया बड़ा धोखा सिर्फ एक मैच खिलाया, शानदार प्रदर्शन के बाद भी कर दिया टीम से बाहर
इस खिलाड़ी के साथ रोहित और द्रविड़ ने किया गया बड़ा धोखा सिर्फ एक मैच खिलाया, शानदार प्रदर्शन के बाद भी कर दिया टीम से बाहर

Team India: रोहित शर्मा की टीम इंडिया के लिए एशिया कप 2022 एक बुरे सपने की तरह रहा। इस टूर्नामेंट के दौरान टीम इंडिया द्वारा सुपर-4 तक का ही सफर तय किया जा सका। टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारियों को देखते हुए यह एक बड़ा टूर्नामेंट था, लेकिन इसका फायदा टीम के द्वारा नहीं उठाया जा सका। वहीं एशिया कप 2022 में टीम के एक खिलाड़ी को मात्र एक ही मैच खेलने का मौका मिल सका। सबसे चौंकाने वाली बात यह रही, कि यह खिलाड़ी इस मैच के दौरान काफी कामयाब रहा।

इस खिलाड़ी के साथ किया गया बड़ा धोखा

एशिया कप 2022 के सुपर-4 मुकाबले के दौरान युवा स्पिनर रवि बिश्नोई को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था। जो कि उनका पहला और आखिरी मैच साबित हुआ। इस मैच के दौरान रवि बिश्नोई द्वारा कमाल की गेंदबाजी की गई थी, लेकिन सबसे चौंकाने वाली बात यह रही, कि इस मैच के बाद रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ द्वारा रवि बिश्नोई को एक बार भी टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया जा सका।

पाकिस्तान के खिलाफ मचाया गदर

पाकिस्तान के खिलाफ रवि बिश्नोई द्वारा युज़वेंद्र चहल जैसे दिग्गज गेंदबाजों से भी कहीं अधिक बेहतर गेंदबाजी की गई। रवि बिश्नोई द्वारा 4 ओवर गेंदबाजी करके 26 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया जा सका।

रवि बिश्नोई ने सिर्फ 6.50 की इकॉनामी से रन खर्च किए और पाकिस्तान के बल्लेबाजों को 1-1 रन के लिए तरशाया। इस बेहतरीन प्रदर्शन के बाद भी रवि बिश्नोई प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिए गए।

ALSO READ:Asia Cup 2022: नसीम शाह ने बताया क्यों पाकिस्तान को एशिया कप फाइनल में करना पड़ा हार का सामना

अभी तक का टीम इंडिया में ऐसा रहा सफर

रोहित शर्मा की कप्तानी के दौरान रवि विश्नोई द्वारा टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू किया गया था। अभी तक रवि बिश्नोई द्वारा टीम इंडिया के लिए मात्र 10 टी20 मैच ही खेले गए। एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया में वह कम अनुभव होने के बाद भी अपनी जगह बनाने में कामयाब साबित हुए।

इन 10 मैचों के दौरान रवि बिश्नोई द्वारा 7.53 की औसत से 16 विकेट हासिल किए जा सके। वहीं उनके टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी टीम का हिस्सा बनने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

Read Also:-इन 5 प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को बड़े टूर्नामेंट का खिलाड़ी नहीं मानते हैं रोहित और द्रविड़, विश्वास किया होता तो आज भारत जीतता एशिया कप