जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले मैच के लिए तय हुई भारत की प्लेइंग 11, केएल राहुल और वीवीएस लक्ष्मण ने किया इस खि
जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले मैच के लिए तय हुई भारत की प्लेइंग 11, केएल राहुल और वीवीएस लक्ष्मण ने किया इस खि

टीम इंडिया ज़िम्बाब्वे दौरे(IND vs ZIM) के लिए ज़िमबाब्वे पहुंच चुकी है. टीम ने इस बार का स्वतंत्रता दिवस वहीं मनाया था. इस दौरे का पहला मैच 18 अगस्त को खेला जाएगा. इस दौरे में टीम 3 वनडे मैचों की सीरीज़ खेलेगी. इस सीरीज़ के लिए टीम की घोषणा पहले की जा चुकी है. पहले मैच के लिए टीम की प्लेइंग इलेवन कैसी होगी. इस पर सभी की नज़रें टिकी हुई है.

आइए जानते हैं कैसी होगी पहले मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन.

ओपनिग जोड़ी

KL Rahul and Shikhar Dhawan

इस मैच में इंडिया की तरफ ओपनिंग की ज़िम्मेदारी कप्तान केएल राहुल(KL RAHUL) और शिखर धवन(SHIKHAR DHAWAN) संभालेंगे. केएल राहुल के टीम में शामिल होने से पहले उम्मीद की जा रही थी कि शिखर धवन के साथ शुभमन गिल(SHUBMAN GILL) ओपनिंग करेंगे. इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली वनडे सीरीज़ में शुभमन गिल ओपनिंग पर शिखर धवन के साथ दिखाई दिए थे

ऐसा होगा मिडिल ऑर्डर

SURYAKUMAR YADAV

इस मैच में मिडिल ऑर्डर में सबसे पहले नंबर तीन पर राहुल त्रिपाठी(RAHUL TRIPATHI) इंडिया के लिए पहला मैच खेल सकते हैं. नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव(SURYAKUMAR YADAV), नंबर पांच पर दीपक हुड्डा(DEEPAK HOODA) और नंबर छह पर संजू सैमसन(SANJU SAMSON) को जगह दी जाएगी.

इस ऑलराउंडर को किय जाएगा शामिल

Axar Patel

टीम में अक्षर पटेल को बतौर ऑलराउंडर शामिल किया जा सकता है. अक्षर बीते कुछ मैचों में इंडिया के लिए काफी अच्छा परफॉर्म किया है. उनके टीम में शामिल होने से फिनिशनर की दिक्कत खत्म हो जाएगी और गेंदबाज़ी में तो अक्षर माहिर हैं हीं.

ALSO READ: IND vs ZIM 1st ODI: पहले मैच में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ ये 2 खिलाड़ी करेंगे भारत के पारी की शुरुआत, केएल राहुल ने काटा इस खिलाड़ी का पत्ता!

गेंदबाज़ी क्रम

इसमें सबसे पहले तेज़ गेंदबाज़ों में शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर दिखाई देंगे. वहीं, स्पिनर में कुलदीप यादव अक्षर पटेल का साथ देते हुए दिखाई देंगे.

इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, दीपक हु्ड्डा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज.

ALSO READ: 5 खिलाड़ी जो टेस्ट क्रिकेट में कभी नहीं हुए रन आउट, भारत का दिग्गज खिलाड़ी भी लिस्ट में शामिल