INDIA vs World XI: अगले महीने होगा भारत बनाम वर्ल्ड बेस्ट XI, ऐसी होगी वर्ल्ड के खिलाफ भारत की प्लेइंग XI, यह खिलाड़ी होगा कप्तान
INDIA vs World XI: अगले महीने होगा भारत बनाम वर्ल्ड बेस्ट XI, ऐसी होगी वर्ल्ड के खिलाफ भारत की प्लेइंग XI, यह खिलाड़ी होगा कप्तान

आज़ादी के अमृत महोत्सव के मौके पर भारतीय सरकार ने बीसीसीआई के आगे एक फरमाइश पेश की है, जिसमें टीम इंडिया(INDIA) और वर्ल्ड इलेवन(WORLD XI) का एक मैच कराने का प्रस्ताव रखा गया है. यह मैच 22 अगस्त को कराया जाएगा. यह प्रपोज़ल संस्कृतिक मंत्रालय की ओर से भेजा गया था.

इस मैच को कराए जाने के लिए भारतीय टीम में करीब 13-14 खिलाड़ियों की ज़रूरत होगी. यह मैच भारत और वर्ल्ड 11 के बीच खेला जाएगा. हम आपको इस मैच खेलने वाली इंडिया की प्लेइंग इलेवन(PLAYING XI) के बारे में बताने जा रहें हैं.

ओपनिंग ज़ोड़ी

Rohit Sharma KL Rahul

इस मैच में टीम के लिए रोहित शर्मा ओपनिंग करेंगे. रोहित टीम के नियमित कप्तान हैं और इस मैच में भी टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में ही होगी. वहीं, रोहित शर्मा को ओपनिंग पर साहार देते हुए आपको केएल राहुल दिखाई दे सकते हैं.

ऐसा दिखेगा मिडिल ऑर्डर

विराट कोहली ने मोटा और अनफिट बताकर कर दिया था जिसे टीम से बाहर अब वही बना उनकी जगह भारतीय टीम में खेलने का दावेदार

इस टीम की मिडिल ऑर्डर की बात करें तो सबसे पहले आपको नंबर तीन पर विराट कोहली दिखाई देंगे. उनके बिना टीम पूरी हो ही नहीं सकती. हालांकि, इन दिनों विराट अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. इसके बाद नंबर 4 पर इनफॉर्म बल्लेबाज़ स्काई यानी सूर्यकुमार यादव दिखाई देंगे. नंबर पांच पर टीम की ज़िम्मेदारी संभालते हुए ऋषभ पंत दिखाई देंगे. पंत बल्लेबाज़ी के साथ-साथ टीम में विकेटकीपर की भूमिका भी अदा करेंगे.

ALSO READ:IND vs WI: पांच महीने बाद हुई इस घातक खिलाड़ी की टीम इंडिया में वापसी, वेस्टइंडीज दौरे पर हुआ वापसी दहशत में विरोधी

ऑलराउंडर

Hardik pandya

वहीं, ऑलराउंडर्स की बात करें तो टीम में 2 शानदार ऑलराउंडर्स रविंद्र जड़ेजा और हार्दिक पांड्या दिखाई देंगे. हार्दिक इन दिनों फुल फॉर्म में दिखाई दे रहें हैं. इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज़ में हार्दिक ने अपना कमाल बखूबी दिखाया था. वहीं, जड़ेजा भी स्पिन के साथ बल्लेबाज़ी में कहर ढा रहे हैं.

ALSO READ:T20 World Cup 2022 से पहले रोहित शर्मा का खत्म हुआ टेंशन, टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी बनी सबसे बड़ी ताकत

गेंदबाज़ी क्रम

इस टीम में कुल चार गेंदबाज़ शामिल किए जा सकते हैं, जिसमें सबसे पहले नंबर जसप्रीत बुमराह का नाम आता है. इसके बाद मोहम्मद शमी और युजवेंद्र चहल का नाम दिखाई दे रहा है. और आखीर में इंडिया के स्विंग किंग भुवनेश्वर कुमार दिखाई देंगे.

वर्ल्ड XI के सामने इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा(कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्युकमार यादव, ऋषभ पंत(विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जड़ेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार.

ALSO READ:सुरेश रैना ने लिया बड़ा फैसला, संन्यास के बाद भारतीय टीम में करेंगे वापसी, ट्वीट कर कही ये बात