अगर बर्मिंघम में हारी टीम इंडिया तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में होगा भारी नुकसान, फाइनल खेलने का टूट जाएगा सपना
अगर बर्मिंघम में हारी टीम इंडिया तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में होगा भारी नुकसान, फाइनल खेलने का टूट जाएगा सपना

बर्मिंघम में आखिरी टेस्ट में इडिंया की हार से टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC WORLD TEST CHAMPIONSHIP) में भारी नुकसान हो सकता है. रोहित शर्मा की कप्तानी में खेला जाने वाला आखिरी टेस्ट मैच जीतकर इंडिया सीरीज अपने नाम कर सकती है. सीरीज में अभी इंडिया 2-1 से आगे चल रही है.

इस मैच की हार इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC WORLD TEST CHAMPIONSHIP) में बहुत नीचे ला देगा. फिलहाल, इंडिया अभी इस प्वाइंट टेबल (ICC WTC POINTS TABLE) में नंबर 3 पर है.

कोच राहुल द्रविड़ को भी है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट टेबल की फिक्र

Rahul Dravid

इंडियन टीम के कोच राहुल द्रविड़ को इस प्वाइंट्स टेबल को काफी फिक्र है. राहुल द्रविड़ ने कहा था,

‘एजबेस्टन में मैच सीरीज के साथ-साथ वर्ल्ड कप टेस्ट चैपिंयनशिप (WTC POINTS TABLE) के संदर्भ में हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा. हम अपनी पूरी कोशिश करेंगे.’

इस वक़्त इंडिया इस प्वाइंट्स टेबल में नंबर तीन पर काबिज़ है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया नंबर 1 पर स्थित है. इंडिया का स्थान ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच होने वाले टेस्ट के पहले मुकाबले की हार जीत पर निर्भर करेगी.

ALSO READ:3 ऐसे बदनसीब कप्तान जिन्होंने अपनी गलती से गंवा दिया ‘विश्व विजेता’ कहलाने का मौका

श्रीलंका की जीत से भारत की स्थित में होगा फेर-बदल

Indian cricket test Team

ऑस्ट्रेलिया और श्रींलका के बीच होने वाले टेस्ट से इंडिया की पोज़ीशन पर काफी फर्क आएगा. श्रींलका इस वक़्त नंबर चार पर मौजूद है. अगल श्रीलंका अपना टेस्ट जीत जाती है और दूसरी तरफ इंडिया अपना आखिरी टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ गवा देती है तो श्रींलका अपनी जीत प्रतिशत और अंक के हिसाब से इंडिया के छोड़कर नंबर तीन पर चली जाएगी.

मौजूदा वक़्त में इंडिया 77 अंक और 58.33 प्रतिशत जीत के साथ नंबर तीन पर है और लंका इंडिया से 55.56 जीत प्रतिशत और 40 अंकों के साथ नंबर 4 पर है. अपनी पोजीशन को बनाए रखने के लिए इंडिया का इस मैच को जीतना बहुत ही अहम है.

ALSO READ: दीपक चाहर और वाशिंगटन सुंदर की इंजरी पर आया बड़ा अपडेट, जानिए कब तक करेंगे चोट से टीम इंडिया में वापसी