अश्विन और उमेश की होगी छुट्टी, WTC फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को मात देने के लिए कुछ ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग 11

भारतीय टीम ने अभी तक एक से बढ़कर एक बड़े आईसीसी मुकाबले खेले हैं। जिसमें टीम इंडिया को ज्यादातर हार का सामना करना पड़ा है आईसीसी टूर्नामेंट को जीतने की करें तो भारत ने आज से 10 साल पहले चैंपियंस ट्रॉफी को जीतकर अपने नाम किया था।

हाल ही में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेला जाएगा, जिसको इंडिया हर संभव तरीके से जीतने की कोशिश करेगी। ऐसे में क्या होगी कंगारू टीम के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन आइए जानते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की सलामी जोड़ी

बात करें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के लिए भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी की, तो टीम के कप्तान रोहित शर्मा के साथ आईपीएल में अपने बल्ले से कोहराम मचाने वाले शुभमन गिल पारी की शुरुआत करते हुए नजर आएंगे। बता दें कि शुभमन इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं।

भारत की रीढ़ की हड्डी है मिडिल ऑर्डर

भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर में काफी मजबूती है और यह टीम के लिए बिल्कुल रीढ़ की हड्डी की तरह ही काम करेगा चेतेश्वर पुजारा नंबर 3 पर आ सकते हैं। जबकि विराट कोहली नंबर चार नंबर पर सूर्यकुमार यादव नंबर पांच पर अजिंक्य रहाणे हैं, तो वहीं लोअर मिडल ऑर्डर में नंबर 6 पर जडेजा ऑलराउंडर की भूमिका निभाएंगे, तो वही नंबर 7 पर बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत मैदान में उतर सकते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की कुटाई करेंगे भारतीय गेंदबाज़

रोहित शर्मा हर हाल में इस बड़े टूर्नामेंट को जीतने के लिए अपने गेंदबाजों पर फोकस करेंगे इस टूर्नामेंट के लिए रविचंद्रन अश्विन टीम में शामिल रहेंगे, तो वहीं तेज गेंदबाज के तौर पर मोहम्मद शमी मोहम्मद सिराज और उमेश यादव को मौका मिल सकता है।

कंगारुओं के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रविंद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मो. शमी, मो. सिराज

ALSO READ: इरफान पठान ने तैयार किया शाहीन शाह अफरीदी से भी तेज गेंदबाज, 155kmph की स्पीड से करता है गेंदबाज, भारत को जीता सकता है विश्व कप

Exit mobile version