पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन हुई घोषित, इन 4 खिलाड़ियों को दिखाया गया बाहर का रास्ता
पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन हुई घोषित, इन 4 खिलाड़ियों को दिखाया गया बाहर का रास्ता

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की शुरुआत हो चुकी है, जहां अब टीम इंडिया को बस पाकिस्तान के साथ होने वाले मुकाबले का इंतजार है. आपको बता दें कि इस मुकाबले से पहले इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने सभी टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है और आईसीसी ने टीम इंडिया की ऐसी प्लेइंग इलेवन चुनी है, जिसे देखकर आपके भी होश उड़ जाएंगे.

इस प्लेइंग इलेवन से 4 बड़े खिलाड़ियों का नाम गायब है, जहां अब इन खिलाड़ियों को लेकर जोरों शोरों से चर्चा होने लगी है. दरअसल इस बार होने वाली टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) को लेकर टीम इंडिया में पहले से ही कई खिलाड़ियों का अभी भी कुछ स्पष्ट नहीं है, जहां आईसीसी की प्लेइंग इलेवन ने एक बहुत बड़ी चर्चा शुरू कर दी.

आईसीसी ने इन 4 खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) को लेकर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, दीपक हुड्डा और ऋषभ पंत जैसे चार खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया है.

आपको बता दें कि इस बार की टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद रिप्लेसमेंट के तौर पर मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया गया, लेकिन अब आईसीसी ने अपनी प्लेइंग इलेवन से ही इस खिलाड़ी को गायब कर दिया. इसके अलावा तीन और चेहरे गायब हैं, जो बेहद ही चौंकाने वाले हैं.

इन खिलाड़ियों को मिली जगह

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) को लेकर अपनी प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा और केएल राहुल को बतौर ओपनर चुना है. इसके अलावा हमेशा की तरह नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए विराट कोहली को जगह दी गई है और चौथे नंबर पर सिक्सर किंग कहलाने वाले सूर्यकुमार यादव अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे.

इसके अलावा पांचवे नंबर पर हार्दिक पांड्या और छठे नंबर पर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया है. इसके अलावा गेंदबाजी में अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल पर भरोसा जताया गया है.

ALSO READ: रोहित शर्मा की चिंता हुई खत्म, टीम इंडिया को मिला जडेजा जैसा घातक ऑलराउंडर जो जीता देगा T20 वर्ल्ड कप

आईसीसी द्वारा चुनी गई प्लेइंग इलेवन

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए आईसीसी द्वारा चुनी गई प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, यूज़वेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह को जगह मिली है.

ALSO READ: शरीर नहीं दे रहा साथ, टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अंतिम बार खेलने उतरेंगे ये 3 खिलाड़ी

Published on October 18, 2022 10:05 am