भारतीय टीम को मिल गया जसप्रीत बुमराह का विकल्प, टी20 विश्व कप में भारत को अकेले दम पर जीता सकता है ट्रॉफी
भारतीय टीम को मिल गया जसप्रीत बुमराह का विकल्प, टी20 विश्व कप में भारत को अकेले दम पर जीता सकता है ट्रॉफी

Team India ( Asia Cup 2022) : भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में अपनी इंजरी के चलते टीम का हिस्सा नहीं हैं। जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) चोट से उभरने के लिए मेडिकल टीम की निगरानी में हैं।

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का टी20 विश्व कप से पहले एशिया कप में मौजूद ना होना टीम के लिए मुसीबत बनती दिख रही थी। लेकिन पाक टीम के खिलाफ बुमराह की कमी टीम को बिल्कुल भी नहीं खली। कप्तान रोहित शर्मा के लिए ये काफी राहत की बात है कि उन्हें बुनराह की जगह भरने के लिए एक शानदार खिलाड़ी मिल गया है।

ये खिलाड़ी लेगा टीम में बुमराह की जगह

भारतीय क्रिकेट टीम के इंग्लैंड दौरे के बाद टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को आराम दिया गया था। लेकिन इस ब्रेक के दौरान ही खिलाड़ी को पीठ में चोट लग गई, जिसके कारण अब वो एशिया कप 2022 का हिस्सा नहीं हैं और टी20 विश्व कप में भी उनकी जगह पर संदेह जताया जा रहा है।

साथ ही खिलाड़ी की चोट को लेकर भी सवाल है, लेकिन युवा खिलाड़ी अर्शदीप सिंह एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में कमाल का प्रदर्शन करते दिखे हैं। कप्तान रोहित शर्मा के लिए जसप्रीत बुमराह की कमी को पूरा करने के लिए अर्शदीप सिंह टीम में मौजूद हैं।

पाक टीम के खिलाफ शानदार प्रदर्शन

भारतीय क्रिकेट टीम के एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के पहले मैच में युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। पाकिस्तान के खिलाफ अर्शदीप सिंह ने अपने 3.5 ओवर में 8.60 की इकॉनमी से 33 रन दिए हैं। जिसमें उन्होंने 2 विकेट भी लिए हैं।

पाक टीम के खिलाफ मैच में अनुभवी खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार के बाद अर्शदीप सिंह सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं। उन्होंने मोहम्मद नवाज और शाहनवाज दहानी का विकेट लिया है।

Also Read : Asia Cup 2022 IND vs PAK: पाकिस्तान की हार पर भड़के वसीम अकरम, कहा बाबर आजम की इस गलती की वजह से भारत के सामने करना पड़ा हार का सामना

अर्शदीप सिंह का छोटा लेकिन शानदार करियर

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन किया है। एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में अपने प्रदर्शन के दम पर जगह बनाई है। वही अर्शदीप सिंह अपने कप्तान रोहित शर्मा के भरोसे पर भी बिलकुल खरे उतरे हैं।

23 साल के युवा खिलाड़ी अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 7 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने सिर्फ 6.69 की इकॉनमी से 11 विकेट लिए हैं। अपनी फॉर्म को देखते हुए वो टी20 विश्व कप की स्क्वाड का भी हिस्सा बन सकते हैं।

Also Read : IND vs PAK:1 बार नहीं एशिया कप में अभी 2 बार भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, समझिये कैसे बनेगा समीकरण