INDIAN CRICKET TEAM

भारतीय टीम इस समय आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया में मौजूद है. टी20 विश्व कप के बाद भारत को  न्यूजीलैंड और बांग्लादेश दौरे पर जाना है. पहले भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी फिर इसके बाद 4 दिसम्बर से भारत का बांग्लादेश दौरा होगा, जिसके लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम की घोषणा कर दी है.

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इन खिलाड़ियों को मिली जगह

भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज खेलनी है. बीसीसीआई ने टी20 विश्व कप के बीच बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है. भारत ने टी20 विश्व कप खेल रही टीम को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ आराम दिया है, तो उसी टीम को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका दिया है.

टी20 विश्व कप के बाद भारत को अगले साल वनडे विश्व कप खेलना है और उसी को ध्यान में रखकर भारत ने वनडे सीरीज की घोषणा की है. इस टीम में उन्ही खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, जिन्हें वनडे विश्व कप 2023 में मौका मिल सकता है.

ALSO READ: बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले भारत के लिए आई बुरी खबर, अगर ऐसा हुआ तो सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगा भारत

रोहित शर्मा को बनाया गया है कप्तान

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए रोहित शर्मा को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है. वहीं केएल राहुल को भारतीय टीम का उपकप्तान बनाया गया है. इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों के अलावा टीम में शिखर धवन और विराट कोहली को मौका दिया गया है, तो जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है.

इसके साथ ही यश दयाल को डेब्यू का मौका दिया गया है. बांग्लादेश के खिलाफ बतौर ओपनर केएल राहुल, रोहित शर्मा, शिखर धवन को मौका दिया गया है, तो वहीं मिडिल ऑर्डर में विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी को मौका दिया गया है.

वहीं बतौर आलराउंडर रविंद्र जडेजा की टीम में वापसी हुई है, चोट की वजह से वो टी20 विश्व कप से बाहर हुए हैं. इसके अलावा अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर को मौका दिया गया है.

इसके अलावा बतौर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और यश दयाल को मौका दिया गया है. भारत को ये वनडे सीरीज 4, 7 और 10 दिसंबर को खेलना है.

ALSO READ: “अगर विराट कोहली ने नहीं ड्राप किया होता वो कैच तो आज परिणाम कुछ और होता” भुवनेश्वर कुमार ने VIRAT KOHLI को माना हार का जिम्मेदार