रोहित शर्मा की इस एक छोटी सी गलती की वजह से भारत को करना पड़ा वेस्टइंडीज के सामने शर्मनाक हार का सामना
रोहित शर्मा की इस एक छोटी सी गलती की वजह से भारत को करना पड़ा वेस्टइंडीज के सामने शर्मनाक हार का सामना

भारत और वेस्टइंडीज के बीच कल 5 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा टी20 मैच खेला गया. टॉस जीतकर वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. दूसरा टी20 मैच भारतीय समय के अनुसार रात 8 बजे से खेला जाना था, लेकिन ये मैच भारत के समय के अनुसार 11 बजे रात में शुरू हुआ.

भारत ने दिया खराब बल्लेबाजी का परिचय

RISHABH PANT AGAINST WESTINDIES

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत ही बेहद खराब रही, सूर्यकुमार यादव, कप्तान रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर 4.2 ओवर तक ही पवेलियन लौट गये. भारत ने अपने शुरुआती 3 विकेट 40 रनों पर ही गंवा दिया. उसके बाद भारतीय टीम के तरफ से ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या और रविन्द्र जडेजा ने क्रमश: 24, 31 और 27 रनों की पारी खेली, लेकिन बाकी के सभी बल्लेबाज फ्लॉप रही और पूरी भारतीय टीम 19.4 ओवरों में 138 रनों पर आलआउट हो गई.

वेस्टइंडीज की तरफ से ओबेड मैकॉय ने 6 और जैसन होल्डर ने 2 विकेट लिए. वहीं अल्जारी जोशेफ और अकील हुसैन को 1-1 विकेट मिले.

ALSO READ: IND vs WI: पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन के बाद भी रवि बिश्नोई को क्यों किया गया दूसरे टी20 से बाहर, कप्तान रोहित शर्मा ने बताई वजह

वेस्टइंडीज ने 5 विकेट से जीता मैच

IND VS WI

भारत द्वारा दिए गये लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम के लिए ओपनर बल्लेबाज ब्रेंडन किंग ने 68 और विकेटकीपर बल्लेबाज ड्वेन थॉमस ने 31 रनों की पारी खेल 19.2 ओवर में ही अपनी टीम को जीत दिला दिया. भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार को छोड़ बाकी सभी गेंदबाजों को 1-1 विकेट मिला.

कल के मैच में कप्तान रोहित शर्मा से काफी बड़ी गलती हुई, रोहित शर्मा अभी तक एशिया कप और टी20 विश्व कप 2022 के लिए टीम का चयन नहीं कर सके हैं और इसी चक्कर में वो बार-बार टीम में बदलाव किये जा रहे हैं. जिसका खामियाजा भारतीय टीम भुगत रही है.

ALSO READ: T20 World Cup: विश्वकप से पहले इन खिलाड़ियों ने बढ़ाया चयनकर्ताओं की चिंता, इस तारीख को होगी एशिया कप की टीम ऐलान