ROHIT SHARMA TEAM INDIA VS AUS

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज़ का तीसरा और अंतिम मुकाबला चेन्नई के चेपाॅक स्टेडियम में खेला गया। जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 21 रन से मैच जीता। इसी के साथ सीरीज़ भी 2-1 से जीत ली। इस मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी एडम जाम्पा को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

ऑस्ट्रेलियाई टीम 269 रनों पर सिमटी

मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से ट्रेविस हेड और मिचेल मार्श ओपनिंग करने उतरे। दोनों ने पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़े। इन दोनों खिलाड़ियों को हार्दिक पंड्या ने आउट किया। जहां हेड 33 और मिचेल मार्श 47 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद स्टीव स्मिथ भी बिना खाता खोले पंड्या की गेंद पर आउट हुए।

इसके बाद लाबुशेन, वार्नर एलेक्स कैरी और मार्कस स्टोयनिस ने छोटी-छोटी पारी खेली। टीम को 200 पार पहुंचाया, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम पूरे 50 ओवर नहीं खेल पाई 49 ओवर में 269 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत की ओर से कुलदीप यादव और हार्दिक पंड्या ने 3-3 विकेट हासिल किए। वहीं मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल को 2-2 विकेट मिले।

एडम जाम्पा के आगे भारत हुआ ढेर

जबाव में भारतीय टीम की शुरुआत भी अच्छी रही। कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 65 रन जोड़े। रोहित 30 रन और गिल 37 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कोहली और राहुल ने पारी को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी की। राहुल 32 रन बनाकर एडम जैम्पा का शिकार बने।

इसके बाद अक्षर पटेल और सूर्यकुमार यादव भी कुछ खास नहीं कर सके। सूर्यकुमार यादव तीसरे मैच में लगातार गोल्डन डक पर आउट हुए। इसी बीच कोहली ने अर्धशतक पूरा किया। वें 54 रन बनाकर एश्टन एगर का शिकार बने।

जडेजा और पंड्या ने भारत के लिए कुछ जीत की उम्मीदें बांधी, लेकिन पंड्या 40 रन और जडेजा 18 रन बनाकर एडम जाम्पा का शिकार बन गए। अंत में भारतीय टीम 248 सिमट गई और मैच 21 रन से हार गईं।

ALSO READ:Rohit Sharma से अगर बात कर लिए होते स्टीव स्मिथ तो नहीं पड़ती टॉस की जरूरत, कप्तान हिटमैन ने कही ये बात

विराट कोहली और हार्दिक पंड्या की गलती से हारा भारत

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने जिस तरह की शुरुआत भारतीय टीम को दी थी, उसके बाद तो टीम इंडिया की जीत तय ही मानी जा रही थी, लेकिन उसके बाद आए पूर्व कप्तान विराट कोहली जिन्होंने बेहद ही धीमी पारी खेली, जिसका दबाव टीम इंडिया पर अंत में पड़ा और रविंद्र जडेजा एवं हार्दिक पंड्या वो दबाव नहीं झेल सके, जिसकी वजह से भारत को हार का सामना करना पड़ा।

अंत में अगर हार्दिक पंड्या ने समझदारी दिखाई होती तो भी भारत की जीत पक्की थी, क्योंकि टीम इंडिया के पास गेंद पर्याप्त था, लेकिन बतौर बल्लेबाज विकेट सिर्फ हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा का ही था, हार्दिक तेज खेलने के चक्कर में आउट हुए और भारत को हार का सामना करना पड़ा।

ALSO READ:ICC विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल के पहले आई Team India के लिए बुरी खबर, WTC FINAL से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

Published on March 22, 2023 10:46 pm