TEAM INDIA WORLD CUP 2023 SQUAD

भारतीय टीम की अगुवाई में वनडे विश्व कप 2023 के लीग मैच खेले जा रहे हैं। पिछले चार मैचों में जीत के साथ न्यूजीलैंड की टीम प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई है। वहीं, टीम इंडिया दूसरे नंबर पर काबिज है। भारत ने अब तक सभी मुकाबले अपने नाम किए हैं। मगर अब टीम की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं।

दरअसल, अगर रोहित शर्मा की सेना ने इस समीकरण पर ध्यान नहीं दिया तो टीम का खिताब जीतने का सपना चूर-चूर हो जाएगा। फैंस का दिल टूट जाएगा, उन्हें निराशा होगी।

रोहित शर्मा दिलाएंगे भारत को ट्रॉफी

बता दें कि टीम इंडिया का वनडे विश्व कप 2023 में सफर अब तक शानदार रहा है। भारत ने अब तक 4 मुकाबले खेले हैं, जिनमें भारतीय खिलाड़यों ने विस्फोटक प्रदर्शन किया। माना जा रहा है कि भारतीय टीम अगर अपने प्रदर्शन को जारी रखती है तो निश्चित ही टीम इंडिया खिताब हासिल कर सकती है।

फैंस को उम्मीद है कि रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया इस बार 10 साल से पड़े आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने में कामयाब होगी। लेकिन टीम को सभी समीकरणों पर विशेष रुप से ध्यान रखना होगा। अन्यथा ट्रॉफी जीतने का सपना पूरा होने से पहले टूट जाएगा।

वनडे विश्व कप 2023 का आयोजन भारत की सरज़मीं पर हो रहा है। ये टूर्नामेंट राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला जा रहा है। ऐसे में टीम इंडिया को सबसे पहले सेमीफाइनल में जगह बनानी होगी।

इसके बाद टीम फाइनल के लिए क्वालीफाई कर पाएगी। वहीं, अगर टीम सेमीफाइनल मुकाबले में हार गई तो उसका सफर वहीं खत्म हो जाएगा। टीम को हर हाल में सेमीफाइनल का मुकाबला अपने नाम करना होगा।

4 मैचों में टीम ने दर्ज की जीत

मालूम हो कि सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय टीम को लगभग 7 मैच खेलने होंगे। भारत ने अब तक 4 मैच खेले हैं। इनमें टीम को जीत मिली है। भारतीय टीम ने अपनी शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के साथ की थी। इस मैच में भारत को जीत मिली थी। इसके बाद टीम ने अफगानिस्तान को मात दी।

14 अक्टूबर को विश्व कप के हाईवोल्टेज मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी। इसके बाद टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबला खेला। जिसमें भी टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत दर्ज की।

अब टीम की नज़र न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच पर है। अब टीम को बड़ी टीमों का सामना करना है। ऐसे में रोहित शर्मा की सेना को अपनी तैयारियां दुगुनी करनी होंगी।

ALSO READ: IND vs NZ:  हार्दिक पांड्या के बाद टीम को लगा एक और झटका, ये खिलाड़ी भी हुआ रविवार के मैच से बाहर