Asia Cup टूर्नामेंट का आयोजन 27 अगस्त से यूएई में होने जा रहा है, जिसमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश जैसे देशों की टीमें एक दूसरे के विरुद्ध खेलते नजर आएंगी। भारतीय टीम का प्रदर्शन एशिया कप (ASIA CUP) में हमेशा से ही शानदार रहा है। भारतीय टीम एशिया कप (ASIA CUP) का खिताब 7 बार अपने नाम कर चुकी है।

आज के इस आर्टिकल में हम आपको ऐसी ही तीन टीमों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो एशिया कप (ASIA CUP) में भारत को एक भी मुकाबला हराने में कामयाब नहीं हो सकी। आइए जानते हैं ऐसी उन तीन टीमों के बारे में।

यूएई

UAE

कुछ ही समय पहले यूएई को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने की अनुमति मिल सकी है, और अब तक उसके द्वारा काफी अच्छा प्रदर्शन किया गया है। भारत और यूएई के बीच साल 2016 में पहली बार अंतरराष्ट्रीय मैच खेला गया था। इस मुकाबले के दौरान भारत द्वारा 116 रनों से शानदार जीत हासिल की गई। इसके बाद एशिया कप (ASIA CUP) में साल 2016 में यूएई और भारत के बीच भिड़ंत हुई थी, जिसमें टीम इंडिया द्वारा 9 विकेट से यह मैच अपने नाम कर लिया गया था।

अफगानिस्तान

AFGANISTAN CRICKET TEAM

वैसे तो अभी तक भारत और अफगानिस्तान के बीच कई मुकाबले खेले जा चुके हैं। हालांकि एशिया कप के दौरान इन दोनों टीमों के बीच अधिक मैच नहीं हो सके हैं। भारत और अफगानिस्तान के बीच हुए मुकाबले में साल 2014 के एशिया कप में टीम इंडिया ने 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की थी। जबकि भारत और अफगानिस्तान के बीच साल 2018 में मैच खेला गया था। जिसमें अफगानिस्तान से टीम इंडिया को कड़ी टक्कर मिली और यह मैच टाइम हो गया था।

ALSO READ: 3 खिलाड़ी जो अपने दम पर भारत को दिला सकते है एशिया कप 2022 का ट्रॉफी, नंबर 2 पर हैं दुनिया का सबसे घातक खिलाड़ी

हांगकांग

HONGKONG CRICKET TEAM

हांगकांग की टीम भी इस लिस्ट में शामिल है, जिसके द्वारा साल 2008 में पहली बार एशिया कप में भारत से मैच खेला गया था। इस मुकाबले के दौरान टीम इंडिया 256 रनों से जीतने में कामयाब रही पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम द्वारा हांगकांग को 375 रनों का लक्ष्य दिया गया था। भारत और हांगकांग के बीच साल 2018 के एशिया कप में भी मैच आयोजित हुआ था जिसमें टीम इंडिया द्वारा 26 रनों से जीत दर्ज की गई।

Read Also:-अपने जिगरी यार के ही सबसे बड़े दुश्मन बने सूर्यकुमार यादव, मात्र एक पारी से खत्म किया करियर!