हार्दिक-पंत की जगह ये खिलाड़ी बनता भारतीय टीम का नया कप्तान, खुद ही तबाह कर रहा अपना करियर
हार्दिक-पंत की जगह ये खिलाड़ी बनता भारतीय टीम का नया कप्तान, खुद ही तबाह कर रहा अपना करियर

भारत ने चल रही साउथ अफ्रीका सीरीज (IND vs SA) के बाद आयरलैंड (IRELAND TOUR OF INDIA) जाना है। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) आयरलैंड के खिलाफ 2 टी20 मैचों की सीरीज में भारत की अगुआई करेंगे। वो भारत के 9वें टी20 कप्तान होंगे। ऋषभ पंत (RISHABH PANT) साउथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA CRICKET TEAM) के खिलाफ टी20 टीम की कमान संभाल रहे हैं। 

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की अगुआई में हाल में गुजरात टाइटंस (GUJRAT TITANS) ने आईपीएल 2022 का खिताब जीता था। जिसके बाद से ही उनकी कप्तानी की तारीफ हो रही थी। इस पूरे समय में भारत की कप्तानी के लिए एक दावेदार और था जिसे टीम इंडिया (TEAM INDIA) ने नजरंदाज कर दिया। 

श्रेयस अय्यर को नहीं समझा कप्तानी के योग्य

श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) वो खिलाड़ी हैं जो कभी टीम इंडिया की कप्तानी के दावेदार भी माने जाते थे। साल 2020 के आईपीएल में वे अपनी कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में भी ले गए थे। उन्होंने एक अच्छे कप्तान के गुण दिखाए थे, लेकिन भारतीय टीम ने शायद यह ध्यान में नही लिया है। 

इसके अलावा श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) की फॉर्म आजकल उतनी अच्छी नहीं चल रही है। ऐसे में कहा जा रहा है कि श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) को कप्तानी के बारे में नहीं सोचना चाहिए और सिर्फ रन बनाने पर ध्यान देना चाहिए, ताकि उनकी टीम में कम से कम जगह बनी रहे। 

श्रेयस अय्यर के बल्ले से नही निकल रहे रन

श्रेयस अय्यर के लिए इस साल आईपीएल और मौजूदा टी20 सीरीज उतनी अच्छी नहीं जा रही। दूसरे टी20 मैच में श्रेयस अय्यर ने 35 गेंदों पर 40 रनों का योगदान दिया था। तीसरे मैच में उन्होंने 11 गेंदों पर सिर्फ 14 रन बनाए थे। 

इस साल आईपीएल में श्रेयस अय्यर को कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपने पाले में किया और उन्हें कप्तान भी बनाया। लेकिन इस बार का सीजन केकेआर के लिए काफी अच्छा नहीं गया। 

ALSO READ: भारत को मिल गया अपना नया कप्तान, ये खिलाड़ी रोहित शर्मा के बाद बन सकता है भारतीय टीम का कप्तान, धोनी की तरह है कूल

श्रेयस अय्यर की कप्तानी में आईपीएल 2022 में केकेआर ने अपने 14 लीग मैच खेले। इसमें से टीम ने केवल छह ही मैच अपने नाम किए और आठ में उसे हार का सामना करना पड़ा।

आयरलैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक। 

ALSO READ: तूफानी पारी खेल इंग्लैंड को जीताने के बाद जॉनी बेयरस्टो ने खोली इंग्लैंड की कलई कहा मुझे आईपीएल आईपीएल खेलने से मना किया गया था