राहुल द्रविड़ ने ढूढ़ निकाला नंबर 3 पर विराट कोहली का विकल्प, विरोधी टीम पर जमकर कहर बरपा रहा ये भारतीय बल्लेबाज
राहुल द्रविड़ ने ढूढ़ निकाला नंबर 3 पर विराट कोहली का विकल्प, विरोधी टीम पर जमकर कहर बरपा रहा ये भारतीय बल्लेबाज

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई वनडे सीरीज़ (IND vs WI) को इंडिया ने 3-0 से अपने नाम कर लिया है. इस सीरीज़ में इंडिया की तरफ से खेलने वाले एक खिलाड़ी ने पूरी सीरीज़ में अपनी बल्लेबाज़ी से सभी को प्रभावित किया है. 27 जुलाई को खेले गए सीरीज़ के आखिरी मैच को इंडिया ने 119 रनों से जीत लिया. इस मैच में बारिश ने खलल डाला और मैच को डकवर्थ लुईस नियम के मुताबिक कराया गया. वहीं, तीन नंबर के इस बल्लेबाज़ ने कमाल कर सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया.

इस बल्लेबाज़ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बरपाया कहर

SHREYAS IYER

इंडिया ने इस सीरीज़ में कई खिलाड़ी जैसे रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA), विराट कोहली(VIRAT KOHLI), ऋषभ पंत (RISHAB PANT) और जसप्रीत बुमराह(JASPRIT BUMRAH) टीम में शामिल नहीं थे. ऐसे में टीम इंडिया की तरफ से नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी करते हुए श्रेयस अय्यर(SHREYAS IYER) ने तीनों मैचों में अच्छी पारियां खेलीं.

पहले मैच में अय्यर ने 57 गेदों पर 54 रनों की पारी खेली. वहीं, दूसरे मैच में उन्होंने 71 गेंदों पर 63 रनों की पारी खेली. आखिरी मैच में श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) ने 44 रनों की पारी खेल टीम को एक बार फिर मज़बूती प्रदान की. उन्होंने तीनों पारियों में टीम के लिए अपना काम किया.

ALSO READ: IND vs WI T20: पहले टी20 के लिए रोहित शर्मा ने चुनी प्लेइंग XI! केएल राहुल की जगह इस खिलाड़ी को दिया मौका, देखें प्लेइंग XI !

श्रेयस अय्यर के पास है क़ाबिलियत

SHREYAS IYER

श्रेयस अय्यर(SHREYAS IYER) के पास नंबर तीन पर खेलने की क़ाबिलित है. उन्होंने इस दौरे में विराट कोहली(VIRAT KOHLI) की कमी को किसी भी तरह से खलने नहीं दिया. अय्यर कुछ ही गेंदों में मैच बदलकर रख सकते हैं. अय्यर ने अब तक इंडिया के लिए कुल 30 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 42.61 की औसत से 1108 रन बनाए हैं.

एकदिवसिय मैचों में उनके नाम 1 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं. वहीं, 42 टी20 मैचों में उन्होंने 34.48 की औसत से 931 रन बनाए हैं. टी20 इंटरनेशनल मैच में अय्यर ने 6 अर्धशतकीय पारी खेली हैं.

ALSO READ: IND vs WI 1st T20: केएल राहुल की जगह ऋषभ पंत नहीं अब यह खिलाड़ी करेगा रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग, नाम आया सामने