आईपीएल 2022 से भारतीय टीम को मिले धोनी जैसे मैच फिनीशर, नंबर 1 हर मामले में HARDIK PANDYA से है बेहतर
आईपीएल 2022 से भारतीय टीम को मिले धोनी जैसे मैच फिनीशर, नंबर 1 हर मामले में HARDIK PANDYA से है बेहतर

आईपीएल का 15वां (IPL 2022) सीजन खेला जा रहा है. यह सीजन अपने अंत की ओर बढ़ रहा है. इस सीजन की डेब्यू टीम गुजरात (Gujrat Titans) ने प्लेऑफ में अपनी जगह बना ली है. गुजरात प्लेऑफ (IPL Playoff) में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई हैं. वहीं इसके बाद दूसरी नई टीम लखनऊ (Lucknow Super Giants) भी भी प्लेऑफ के लिए पूरी तरह से तैयार है.

जैसे इस साल हमे आईपीएल (IPL 2022) में दो शानदार टीमे देखने को मिली हैं, उसी तरह हमे इस बार आईपीएल ने कई नए और उभरते हुए खिलाड़ी भी दिए हैं. इस आईपीएल में दो ऐसे खिलाड़ी दिखाई दिए हैं जो आगे चलकर टीम इंडिया (Team India) के फिनिशर (Match Finisher) का रोल अदा कर सकते हैं.

ये खिलाड़ी बन सकते हैं टीम के लिए शानदार फिनिशर

Dinesh Karthik

इन खिलाड़ियों में पहला नाम आता है भारत के पुराने खिलाड़ी रहे चुके दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का, कार्तिक ने इस सीजन जो खेल दिखाया वो वाकई काबिल तारीफ है. दिनेश कार्तिक यह बात खुद कह चुके हैं कि उन्होंने इंडिया टीम में जगह बनाने के लिए बहुत मेहनत की है. इस साल आरसीबी में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने जिस तरह से अपने जलवे विखेरे हैं उसे देख यही लगता है कि टीम में एक एबी डिविलियर्स (Ab De Villiers) गया तो दूसरा डिविलियर्स आ गया है.

इस सीजन दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कुल 12 मुकाबले खेले हैं, इन मुकाबलों में उन्होंने 68.50 के औसत से कुल 274 रन बनाए हैं. इस सीजन उनका स्ट्राइक रेट 200 का रहा है जो वाकई काबिले तारीफ और फिनिशर की खूबी दर्शाता है.

ALSO READ: IPL 2022, DRS Controversy: मुंबई इंडियंस के खिलाफ CSK के साथ हुआ बड़ा धोखा? अब टीम के कोच ने लगाए ये गंभीर आरोप

आईपीएल में राहुल तेवतिया का भी रहा है बोलबाला

वहीं दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के अलावा दूसरे खिलाड़ी की बात करें तो, दूसरे खिलाड़ी और फिनिशर के तौर पर गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) की तरफ से खेलने वाले राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) का है. इस साल राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) ने अपनी टीम को जिस तरह से फंसे हुए मैच जिताए हैं, उसे देख यही लगता है कि वो आने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में टीम इंडिया (Team India) के लिए एक शानदार फिनिशर का रोल अदा कर सकते हैं. राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) को अगर इस वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में टीम में जगह मिली तो वो पहली बार टीम इंडिया (Team India) के लिए खेलेंगें.

राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) ने इस सीजन गुजरात के लिए कुल 12 मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने 35.83 की औसत से कुल 215 रन बनाए हैं. वहीं उनका स्ट्राइक रेट 149.30 का रहा है.

ALSO READ: IPL 2022: ईशान किशन और जसप्रीत बुमराह नहीं ये खिलाड़ी होगा मुंबई इंडियंस का नया कप्तान, रोहित शर्मा ने किया नाम की घोषणा