Ind vs WI: बीच मैच में ही ICC ने भारत पर ठोका भारी जुर्माना, शिखर धवन की इस गलती पूरी टीम पर पड़ी भारी
Ind vs WI: बीच मैच में ही ICC ने भारत पर ठोका भारी जुर्माना, शिखर धवन की इस गलती पूरी टीम पर पड़ी भारी

Ind vs WI Team India fined: भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच पहला वन डे मैच 22 जुलाई को खेला गया था। इस मैच में भारतीय टीम ने 3 रन के बड़े अंतर से मैच में जीत हासिल की थी। लेकिन इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम को स्लो ओवर के कारण फाइन भी लगाया गया था।

भारतीय टीम ने मैच में टॉस हराने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 308 रन बनाए थे। जिसके बाद वेस्टइंडीज टीम लक्ष्य हासिल नहीं कर सकी थी। मैच शिखर धवन, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने अर्धशतकीय परियां खेली थी।

टीम इंडिया पर लगा था 20 फीसदी जुर्माना

भारतीय क्रिकेट टीम ने पहला वन डे मैच 3 रन के अंतर के साथ जीत हासिल की थी। लेकिन मैच के एक दिन बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने टीम इंडिया पर 20 फ़ीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया था।

जोकि मैच स्लो ओवर के तहत लगाया गया था। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) द्वारा आधिकारिक बयान में रविवार को बताया गया कि कप्तान शिखर धवन की अगुवाई वाली टीम पर पहले वनडे में धीमी ओवर गति को बनाए रखने के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

Also Read : 5 भारतीय खिलाड़ी जो साल 2006 में रोहित शर्मा के साथ खेले थे अंडर-19 वर्ल्ड कप, जानिये अब कहां हैं ये खिलाड़ी

तय वक्त के अंदर नही खेल सके पूरे ओवर

दूसरे वनडे के लिए शिखर धवन का बड़ा दांव, इस खिलाड़ी को बाहर का इन्हें देंगे मौका, ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI

भारतीय क्रिकेट टीम बनाम वेस्टइंडीज टीम के पहले मैच में वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम की बल्लेबाजी के दौरान भारतीय टीम के गेंदबाज तय समय के अंदर सभी ओवर्स नहीं डाल सके। जिसके बाद टीम इंडिया पर आईसीसी में 20 फीसदी जुर्माना ठोका है। इसके टीम आईसीसी ने भारतीय कप्तान शिखर धवन को इस अपराध के लिए दोषी ठहराया गया। हालांकि इस मामले में सुनवाई से परहेज किया गया है।

टीम इंडिया ने इस दौरान तय समय एक ओवर काम फेका था। आइसीसी एलीट पैनल के मैच रेफरी रिची रिचर्डसन इस मामले में भारतीय टीम को दोषी पाते हुए आधिकारिक मीडिया विज्ञप्ति में बताया आईसीसी की आचार संहिता के अनुसार खिलाड़ियों पर उनकी टीम द्वारा निर्धारित समय में गेंदबाजी करने में विफल रहने पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाएगा।

Also Read:IND vs WI: दूरदर्शन पर ही नहीं यहां भी फ्री देख सकते दूसरा वनडे मैच, बस करना होगा ये काम, जानिए सब कुछ